Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    कृषि कानूनों पर झूठ व नौटंकी कर रही पंजाब और राजस्थान सरकार: जेपी दलाल

    हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल
    हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल

    जेपी दलाल (JP Dalal) का बयान- बाजरे की MSP 2150, राजस्थान (Rajasthan) में बिकता है 12-13 सौ रूपए में, ऐसे में राजस्थान की पूरी सरकार की सजा होनी चाहिए.

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 21, 2020, 12:40 PM IST
    • Share this:
    भिवानी. हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल (JP Dalal) ने कृषि बिलों को लेकर पंजाब सरकार द्वारा पास किये विधेयक के बहाने राजस्थान सरकार पर बड़ा निशाना साधते हुए वहां की पूरी सरकार की सजा होने की बात कही है. साथ ही बिहार में मोदी मैजिक (Modi Magic) पहले से भी ज़्यादा होने व एनडीए की जीत का दावा किया है. बता दें कि कृषि मंत्री जेपी दलाल अपने आवास पर जनता दरबार लगा कर लोगों की समस्याएं सुन रहे थे. इसके बाद वो मीडिया से रूबरू हुये और पंजाब व राजस्थान सरकार पर निशाना साधते हुए बिहार में एनडीए की जीत का दावा किया.

    कृषि क़ानूनों को लेकर पंजाब सरकार द्वारा विधेयक पास करने पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि पंजाब ने एमएससी से कम ख़रीद पर सजा का प्रावधान किया है. पर राजस्थान में बाजरा एमएससी 2150 रूपये प्रति क्विंटल की बजाय 1200-1300 रूपये में बिक रहा है. दलाल ने कहा कि ऐसे में तो राजस्थान की पूरी सरकार की सजा होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि क़र्ज़ माफी की तरह पंजाब व राजस्थान सरकार कृषि क़ानूनों पर झुठ बोल कर ढोंग कर रही है. जेपी दलाल ने दावा किया कि किसानों के हित में हरियाणा सरकार पूरे देश में सबसे बेहतर काम कर कही है.

    मोदी मैजिक बरकरार



    वहीं बिहार में मोदी मैजिक कम होने की चर्चाओं पर जेपी दलाल ने कहा कि हर चुनाव में कांग्रेस ऐसा प्रचार करती है. लेकिन नोटबंदी के बाद हो या जीएसटी के बाद, मोदी मैजिक हर बार बढ़ा है और भाजपा ज़्यादा बहुमत से जीती है. उन्होंने दावा किया कि बिहार में मोदी मैजिक है और एनडीए की सरकार बनेगी.
    बरोदा उपचुनाव को लेकर कही ये बात

    बरोदा उपचुनाव पर कांग्रेस द्वारा जीत के दावे व राजनीतिक समीकरण बदलने के दावों पर कहा कि परिणाम जनता देगी, लेकिन उन परिणामों का सरकार पर नहीं, बरोदा के विकास पर पड़ेगा. वहीं विकास को लेकर हुड्डा सरकार के दौरान रोहतक व सोनिपत में ही विकास के आरोपों के सवाल पर जेपी दलाल ने कहा कि हमें भी  उम्मीद थी कि रोहतक सोनिपत में हुड्डा सरकार के दौरान विकास हुआ है. पर वहां तो केवल कुछ परिवारों का ही विकास हुआ है जो अब धरातल पर दिख भी रहा है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज