हरियाणा: लॉकडाउन में ढील मिलने पर बंटे लड्डू, दुकानदारों ने सरकार के फैसले का किया स्वागत

दुकानदारों ने बांटे लड्डू Image-shutterstock.com

Bhiwani News: दुकानदारों का कहना था कि दुकानें बंद रहने या ऑड इवन के चलते उन्हें काफ़ी नुक़सान हुआ और परेशान हुए.

  • Share this:
भिवानी. कोरोना महामारी के कम होने पर सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) में ढिल दी है. ढील में दुकान खुलने का समय भी बढ़ा है और ऑड-ईवन सिस्टम (Odd-Even System) भी ख़त्म किया गया है. जिसका भिवानी के दुकानदारों ने स्वागत करते हुये लड्डू बांट कर खुशी मनाई. इस ढील के बाद बाज़ारों में महिनों बाद रोकन व भीड़ देखने को मिली.

बता दें कि कोरोना महामारी के दूसरी लहर के चलते दो मई को लॉकडाउन लगाया गया, जिसके चलते बाज़ार बंद हो गए थे. लोग एक बार फिर बीते साल की तरह अपने घरों में सिमट गए थे. जैसे जैसे महामारी में कमी आई तो हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन को महामारी अलर्ट, सुरक्षित हरियाणा का नाम दिया और एक-एक कर छूट दी गई. इस छूट के चलते बाज़ार में दुकानें तो खुला पर समय के साथ ऑड इवन की पाबंदियां लगाई गई. जिसके तलते इन नियमों को लागू करवाने में जहां दुकानदार परेशान थे, वहीं पुलिस के पसीने छूट रहे थे.

ऐसे में अब ढिल देते हुए सरकार ने दुकान खोलने का समय भी बढ़ाया है और ऑड इवन ख़त्म कर दिया. इसके बाद दुकानदार खुशी में लड्डू बांट रहे हैं और इसे अपनी जीत बता रहे हैं. दुकानदार व व्यापारी नेताओं ने कहा कि ऑड-इवन ख़त्म नहीं होता तो वो अपनी दुकानों की चाबी डीसी को सौंपते. उन्होंने कहा कि दुकानें बंद रहने या ऑड इवन के चलते उन्हें काफ़ी नुक़सान हुआ और परेशान हुए.

पुलिस से भी सहयोग की मांग की

साथ ही उन्होने कहा कि सरकार उन्हें सस्ते लोन के रूप में राहत पैकेज दे ताकि उनकी दुकानदारी ठीक से चल सके. उन्होंने कहा कि वो दुकान खोलेंगे और कोरोना नियमों की खुद भी पालना करेंगे और ग्राहकों से भी करवाएंगे. साथ ही पुलिस से भी सहयोग की मांग की.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.