Assembly Banner 2021

हरियाणा के इस गांव की अनूठी पहल, राष्ट्रगान से होगी सुबह की शुरुआत

गांव ढ़ाणा नरसान के लोगों ने शुरु की मुहिम

गांव ढ़ाणा नरसान के लोगों ने शुरु की मुहिम

गांव में अब नियमित रूप से राष्ट्रगान की धुन बजेगी और हर रोज सुबह राष्ट्रगान सभी ग्रामीण गाएंगे और इसका सम्मान करेंगे.

  • Share this:
लोगों में एकता और भाईचारे की भावना भरने और एकसूत्र में पिरोने के मकसद से भिवानी जिले के गांव ढ़ाणा नरसान के लोगों ने एक अनूठी मुहिम की शुरूआत की है. गांव में अब नियमित रूप से राष्ट्रगान की धुन बजेगी और हर रोज सुबह राष्ट्रगान सभी ग्रामीण गाएंगे और इसका सम्मान करेंगे. विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर ग्रामीणों ने यह अनूठा संकल्प लिया है.

आज लिए गए संकल्प के मौके पर खुद भिवानी-महेन्द्रगढ़ से सांसद धर्मवीर सिंह और विधायक घनश्याम दास सर्राफ पहुंचे और विधिवत रूप से मुहिम का आगाज किया गया. सांसद धर्मवीर सिंह ने कहा कि निश्चितत तौर पर इस अनूठे संकल्प से लोगों में एकता और भाईचारे की भावना पैदा होगी और गांव तरक्की करेगा. गांव के लोग देश के बारे मे सोचेंगे.

उन्होंने कहा कि पर्यावरण दिवस के मौके पर राष्ट्रगान की शुरूआत अपने आप में बड़ी मुहिम है, बशर्ते कि लोग पर्यावरण को लेकर और राष्ट्र को लेकर समर्पित होंगे. उन्होंने कहा कि जिस कदर लोग मंदिर-मस्जिद, गिरिजाघरों और गुरूद्वारों में लोग धुनें व भजन सुनकर भले के लिए सोचते हें ठीक उसी प्रकार लोग राष्ट्रगान की धुन से प्रेरित होकर इसे प्रदेश के दूसरे हिस्सों में फैलाएंगे.



वहीं विधायक घनश्यामदास सर्राफ ने कहा कि मुहिम और संकल्प अपने आप में नया है. आज पौधारोपण भी किया गया है उससे पर्यावरण संरक्षण को भी बल मिलेगा. ग्रामीणों का कहना था कि राष्ट्रगान को लेकर लोगों में उत्साह है तथा इस नई मुहिम से राष्ट प्रेम का आगाज होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज