लाइव टीवी

1 जून से भिवानी के लोगों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, इंवर्टर लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत
Bhiwani News in Hindi

Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: January 2, 2020, 12:56 PM IST
1 जून से भिवानी के लोगों को मिलेगी 24 घंटे बिजली, इंवर्टर लगाने की नहीं पड़ेगी जरूरत
भिवानी के लोगों को मिलेगी 24 घंटे बिजली

एक जून से भिवानी (Bhiwani) जिले के सभी गांवों व कस्बों को 24 घंटे बिजली (Electricity) उपलब्ध रहेगी तथा लोगों को घरों में इन्वर्टर (Inverter) लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

  • Share this:
भिवानी. फिलहाल कड़कड़ाती सर्दी पङ रही है. ऐसे में बिजली की कमी और उसके चलते होने वाली परेशानी, यहां तक कि रोङ जाम जैसी समस्या को भी शायद लोग भूल गए हों. पर बिजली निगम की माने तो भिवानी  जिला में इस बार की गर्मियों में ऐसा कुछ नहीं होगा, बल्कि इन जिलों के लोगों को इंवर्टर तक की जरूरत नहीं पड़ेगी.

बता दें कि निगम का दावा है कि एक जून से जिला के लोगों को 24 घंटे बिजली दी जाएगी. इसके लिए करोड़ों रुपये खर्च कर ढांचा तैयार किया जा रहा है. वहीं चरखी दादरी जिला को दिवाली तक 24 घंटे बिजली देने का प्लान बनाया जा रहा है.

25 नए फीडर के टैंडर किए जा रहे

अधीक्षक अभियंता राजकुमार जाजोरिया ने बताया कि भिवानी जिले में 24 घंटे बिजली  देने का कार्य एक जून से शुरू हो जाएगा, इसके लिए 25 नए फीडर के टैंडर किए जा रहे है. इसके साथ ही 40 करोड़़ रूपये के बिजली लाईनों के सुधारीकरण पर खर्च किए जा रहे हैं तथा 80 करोड़ रूपये से सभी ग्रामीण क्षेत्रों में एक जून तक पुरानी खुली तारों को बदलकर बिजली चोरी रोकने वाली आर्मड तारे लगा दी जाएगी.



एक जून से मिलेगी बिजली

इसके बाद एक जून से भिवानी जिले के सभी गांवों व कस्बों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध रहेगी तथा लोगों को घरों में इन्वर्टर लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसी वर्ष दीपावली तक दादरी जिले में भी 24 घंटे बिजली देने का कार्य पूर्ण कर लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें- गुरुग्राम: Oyo होटल के कमरे में महिला की मिली लाश, 2 युवकों के साथ किया था चेक इन

यह भी पढ़ें- नए साल के जश्न के बीच पति से मामूली कहासुनी के बाद पत्नी ने फांसी लगाकर दी जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिवानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 2, 2020, 12:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर