लाइव टीवी

Lockdown: हरियाणा के इस जिले में डाक विभाग घर-घर पहुंचा रहा पेंशन
Bhiwani News in Hindi

News18 Haryana
Updated: April 9, 2020, 6:36 PM IST
Lockdown: हरियाणा के इस जिले में डाक विभाग घर-घर पहुंचा रहा पेंशन
डाक विभाग के कर्मचारी घर घर पहुंचा रहे पेंशन

डाक विभाग (postal department) के कर्मचारी मास्क, दस्ताने और सैनिटाइजर (Sanitizer) का प्रयोग करते हुए बुजुर्ग, विधवा पेंशन एवं जरूरी पत्रों को निर्बाध तरीके से पहुंचा रहे है.

  • Share this:
भिवानी. हरियाणा के भिवानी जिले में डाक विभाग ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान जिले के 36 हजार पेंशन भोगियों (Pension Holders) को घर जाकर पेंशन देने का कार्य शुरू किया है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि सामाजिक मेल मिलाप से दूरी को कायम रखने के साथ बुजुर्गों को घरों से बाहर नहीं निकलना पडे़. भिवानी जिले के मुख्य डाकपाल अजय कुमार ने बताया कि डाक विभाग की पूरी टीम पेंशनभोगियों की परेशानी को समझते हुए पत्र के साथ पेंशन की राशि भी घर-घर जाकर पहुंचा रही है.

उन्होंने बताया कि डाक विभाग के कर्मचारी मास्क, दस्ताने व सेनेटाइजर का प्रयोग करते हुए बुजुर्ग, विधवा पेंशन एवं जरूरी पत्रों को निर्बाध तरीके से पहुंचा रहे है. कुछ पेंशनभोगी डाक विभाग के कार्यालय भी पहुंच रहे है, उन्हें भी सभी एहतियात के साथ पेंशन भुगतान का कार्य किया जा रहा है.

पेंशन धारकों ने की सराहना



भिवानी जिले में 36 हजार के लगभग पेंशनभोगी हैं, जिन्हे यह सुविधा दी जा रही है. उन्होंने बताया कि सरकार के आदेशों पर किसी भी लाभार्थी को डाक विभाग से संबंधित सुविधा से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा. वहीं पेंशन धारकों ने डाक विभाग के इस निर्णय की सराहना की है.



ये भी पढ़ें- COVID 19: फरीदाबाद में डोर-टू-डोर थर्मल स्‍कैनिंग, शहर के 13 इलाकों में आवाजाही प्रतिबंधित

ये भी पढ़ेंः COVID-19: हरियाणा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 154 हुई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिवानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 6:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading