Home /News /haryana /

शहरों से भी ज्यादा खूबसूरत है हरियाणा का ये गांव, 25 करोड़ से इस शख्स ने बदल दी सूरत; देखने आ रहे हैं राष्ट्रपति

शहरों से भी ज्यादा खूबसूरत है हरियाणा का ये गांव, 25 करोड़ से इस शख्स ने बदल दी सूरत; देखने आ रहे हैं राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हरियाणा के आदर्श गांव का उद्घाटन करने आएंगे.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हरियाणा के आदर्श गांव का उद्घाटन करने आएंगे.

Haryana News: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बुधवार को हरियाणा के पहले स्वप्रेरित आदर्श गांव का उद्घाटन करने आएंगे. उनके स्वागत की तैयारियां पूरी हो गई हैं. गांव के सेठ किशनलाल ने गांव का विकास करने के लिए 25 करोड़ रूपये ख़र्च कर डाला. राष्ट्रपति की सुरक्षा में पुलिस के 1400 कर्मचारी व अधिकारी तैनात रहेंगे. कई ADGP, IG, SP राष्ट्रपति की सुरक्षा में ड्यूटी पर रहेंगे. राष्ट्रपति सुबह 11:30 पर सुई गांव में लैंड करेंगे. राष्ट्रपति, राज्यपाल, सीएम व डिप्टी सीएम भी साथ में रहेंगे. राष्ट्रपति के कार्यक्रम की कवरेज की अनुमति नहीं दी गई है.

अधिक पढ़ें ...

भिवानी. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovid) बुधवार को भिवानी के स्वप्रेरित आदर्श गाँव (self motivated model village) सूई का उद्घाटन करने पहुंच रहे हैं. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर प्रशासनिक अधिकारी दिन-रात सुरक्षा व्यवस्था और तैयारी में जुटे हैं. राज्यपाल, सीएम व डिप्टी सीएम भी राष्ट्रपति के साथ सुई गांव पहुंचेंगे. राष्ट्रपति के स्वागत के लिए इतने तामझाम के बाद राष्ट्रपति के स्वागत में लगे सैंकड़ों होर्डिंग में आदर्श को ‘आर्दश गांव’ लिख कर बड़ी ग़लती की गई है.

President Ramnath Kovind, self motivated model village sui village haryana news, haryana news live,

इस स्व प्रेरित आदर्श गांव की खूबसूरती देखते बन रही है. यहां पर एक झील भी बनाई गई है.

बता दें कि हरियाणा के सुई गांव के विकास में सेठ किशनलाल की अहम भूमिका है. उन्होंने अपने गांव पर करीब 25 करोड़ रुपये खर्च कर आदर्श गांव बनाया है. जिसका उद्घाटन करने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति का कार्यक्रम इस गांव में करीब एक घंटा होगा. पर मीडिया को कवरेज करने पर मनाही रहेगी. गांव में 3 हैलिपेड बनाए गए हैं. सुरक्षा में उच्च अधिकारी और बड़े पैमाने पर सुरक्षा बल तैनात रहेंगे. सुरक्षा को लेकर मंगलवार को रिहर्सल की गई है.

President Ramnath Kovind, self motivated model village sui village haryana news, haryana news live,

आदर्श गांव सुई में खूबसूरत पार्क बनाए गए हैं.

ग्राम विकास कमेटी सदस्य अजीत सिंह ने बताया कि सीएम मनोहर लाल खट्टर ने अप्रैल 2015 में सुई गांव में स्वप्रेरित आदर्श गांव का शिलान्यास किया था, जिसमें विकास कार्य पूरे होने पर अब राष्ट्रपति उद्घाटन करने आ रहे हैं. राष्ट्रपति क़रीब एक घंटा गांव में रहेंगे. उन्होने कहा कि ग्रामीण राष्ट्रपति आगमन को लेकर काफी उत्साहित हैं. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर हर कोई पलकें बिछाए बैठा है. उनके लिए ग्रामीणों द्वारा हर तरह के व्यंजन तैयार किये गए हैं. अब इंतज़ार है तो बस राष्ट्रपति के आगमन का.

तैयारी में हो गई चूक 

हैरानी की बात ये है कि इतने तामझाम और ख़र्च करने के बाद भी एक बड़ी चूक हो गई. ये है राष्ट्रपति के स्वागत में लगे होर्डिंग, जिनमें आदर्श गांव को ‘आर्दश’ लिखा गया है. इसके साथ ही इस गलती, सुरक्षा व तैयारियों को लेकर कोई अधिकारी कुछ भी बोलने से बच रहा है. सब अधिकारी सुरक्षा का हवाला देकर मीडिया से बच रहे हैं. एसपी अजीत सिंह शेखावत मे सिर्फ़ इतना बताया कि सुरक्षा को लेकर हर तरह की तैयारी की जा रही है.

Tags: Haryana news, Haryana news live, President Ramnath Kovind

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर