लाइव टीवी

राहुल गांधी की फसल खराब हो चुकी है, सोनिया गांधी उनकी ब्रांडिंग करवा रही है: जेपी दलाल

Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: December 15, 2019, 7:33 PM IST
राहुल गांधी की फसल खराब हो चुकी है, सोनिया गांधी उनकी ब्रांडिंग करवा रही है: जेपी दलाल
कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि सोनिया गांधी नई-नई कंपनियों से ब्राांडिंग करवा रही है लेकिन राहुल गांधी में नेतृत्व के गुण ना होने के चलते जनता ने उन्हें नकार दिया है.

कृषि मंत्री जेपी दलाल (J P Dalal) ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhoopindera Singh Hooda) के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि फसल कांग्रेस व राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की खराब हो चुकी है.

  • Share this:
भिवानी. कृषि मंत्री जेपी दलाल (Agriculture Minister J P Dalal) ने पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (EX CM Bhoopindera Singh Hooda) के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि फसल कांग्रेस व राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की खराब हो चुकी है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी नई-नई कंपनियों से ब्राांडिंग करवा रही है लेकिन राहुल गांधी में नेतृत्व के गुण ना होने के चलते जनता ने उन्हें नकार दिया है. बीते शनिवार को दिल्ली में आयोजित भारत बचाओ रैली में पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा द्वारा भाजपा पर किसानों की चिंता नहीं करने के सवाल पर पलटवार करते हुए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि कांग्रेस को किसानों व फसलों की कोई चिंता नहीं थी. कांग्रेस को बहुत समय मिला पर कभी किसानों के हित की नहीं सोची. दलाल ने कहा कि राहुल गांधी खुद ऐसा बोलते हैं कि दूसरी पार्टियों को कुछ कहने की जरूरत ही नहीं पड़ती है. उन्होने कहा कि राहुल गांधी को हिन्दुस्तान और जमीनी हकीकत का पता ही नहीं है.

बागवानी को जल्द ही बीमा योजना में शामिल किया जाएगा: कृषि मंत्री

कृषि मंत्री जेपी दलाल रविवार को अपने लोहारू विधानसभा क्षेत्र के गांवों के दौरे पर थे. जे पी दलाल ने कहा कि सरकार ओलावृष्टि से प्रभावित हर किसान के नुकसान की भरपाई करेगी. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जल्द ही बागावानी को भी बीमा योजना में शामिल किया जाएगा. इस दौरान उन्होने खेतों में जाकर बिते दिनों हुई ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का निरीक्षण किया.

Dalal
जे पी दलाल ने कहा कि सरकार ओलावृष्टि से प्रभावित हर किसान के नुकसान की भरपाई करेगी. 


'सरकार हर किसान के नुकसान की करेगी भरपाई'

ओलावृष्टि से हुए नुकसान पर कृषि मंत्री ने किसानों को भरोसा दिलाया कि ओलावृष्टि से प्रभावित पांच जिलों के लिए सीएम ने अधिकारियों को स्पेशल गिरदावरी के निर्देष दिए हैं. उन्होने कहा कि सरकार हर किसान के नुकसान की भरपाई करेगी. उन्होने लोहारू क्षेत्र में ओलावृष्टि से खराब हुए बेर वाले किसानों को खुद की ग्रांट से 50 हजार रुपये राहत के तौर पर देने की बात कही और कहा कि जल्द ही बागवानी को भी बीमा योजना में शामिल किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा, वीर सावरकर के बाल के बराबर भी नहीं राहुल गांधीसोनीपत के खेवड़ा गांव में दिनदहाड़े युवक पर चलाई ताबड़तोड़ गोलियां, हालत नाजुक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिवानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 7:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर