लाइव टीवी

भिवानी में तीन दिनों की धूप के बाद हुई बरसात व ओलावृष्टि, मौसम में बढ़ी ठंडक

Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: January 28, 2020, 5:41 PM IST
भिवानी में तीन दिनों की धूप के बाद हुई बरसात व ओलावृष्टि, मौसम में बढ़ी ठंडक
भिवानी में ठंड के मौसम में हुई ओलावृष्टि

भिवानी (Bhiwani) में बरसात व ओलावृष्टि (Hail) ने मौसम में एकाएक बदलाव ला दिया. वहीं ओलावृष्टि होने से किसानों (farmers) को फसल का नुकसान होने का डर भी सताया जा रहा है.

  • Share this:
भिवानी. हरियाणा के भिवानी (Bhiwani) जिले में पिछले तीन दिनों से खिल रही धूप ने यहां के तापमान (Temperature) को बढ़ाने का काम किया था, जिससे लोगों को लगातार चली आ रही ठंडक (Coolness) से राहत मिली थी, लेकिन सोमवार रात व मंगलवार दोपहर बाद हुई बरसात व ओलावृष्टि (Hail) ने मौसम में एकाएक बदलाव ला दिया. रात को हुई हल्की बरसात (rain)  से किसानों को जहां लग रहा था कि यह बरसात उनकी सरसों की फसल (crop of mustard) के लिए खूब फायदेमंद होगी तो वहीं मंगलवार दोपहर बाद हुई ओलावृष्टि ने किसानों (farmers) की उम्मीदों पर पानी फेरने का काम किया है.

रात को हुई बरसात तो दिन में पड़े ओले

भिवानी में अचानक हुई बरसात व ओलावृष्टि से मौसम में ठंडक बढ़ गई है. भिवानी जिला के स्थानीय लोगों व किसानों ने बताया कि बीते दिसंबर माह के बाद अब जनवरी माह के अंत तक इस बार काफी सर्दी रही, वहीं पिछले कुछ दिन पहले से दिन में खिल रही धूप से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिली थी, लेकिन बीती रात्रि हल्की बरसात हुई और आज दिन में भी मौसम खराब रहा. वहीं जिले में दोपहर बाद अचानक हुई ओलावृष्टि ने मौसम में ठंडक ला दी है.

ओलावृष्टि ने किसानों की उम्मीदों पर फेरा पानी

किसानों ने बताया कि जो बारिश हुई है, उससे सरसो, चना व गेहूं की फसलों को काफी फायदा हुआ है. यदि ओलावृष्टि लगातार होती रही तो इससे किसानों को काफी नुकसान होगा.

यह भी पढ़ें- गुरुग्राम में ऑर्गेनिक फार्मिंग का क्रेज, खेती करके लोग उगा रहे है हेल्दी सब्जियां

यह भी पढ़ें- पलवल: 5 साल की मासूम से दुष्कर्म मामले में दोषी युवक को फांसी की सजा, रेप के बाद की थी हत्यायह भी पढ़ें- रेवाड़ी में B.A की छात्रा को बंधक बनाकर होटल में गैंगरेप, दोनों आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भिवानी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 28, 2020, 5:41 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर