Home /News /haryana /

rajya sabha mp dp vats came out in support of agneepath scheme said this scheme is better than agricultural laws hrrm

अग्निपथ योजना के समर्थन में उतरे राज्यसभा सांसद डीपी वत्स, बोले- ये स्कीम कृषि कानूनों से भी बेहतर

राज्यसभा सांसद ने अग्निपथ स्कीम को बताया कृषि कानूनों से भी बेहतर

राज्यसभा सांसद ने अग्निपथ स्कीम को बताया कृषि कानूनों से भी बेहतर

डीपी वत्स ने कहा कि ये योजना कृषि क़ानूनों से भी अच्छी है. अगर कृषि क़ानून लागू होते तो किसान की फसल खेतों में ही डॉलरों में बिकती. वहीं हरियाणा में बढ़ती बेरोज़गारी को लेकर वत्स ने कहा कि इसके लिए बढ़ती जनसंख्या, कोरोना, अंतरराष्ट्रीय हालात व देश में होते रोज़ रोज़ चुनाव हैं.

अधिक पढ़ें ...

भिवानी. राज्यसभा सांसद एवं रिटायर्ड लेफ़्टिनेंट जनरल डीपी वत्स अग्निपथ योजना का लगातार समर्थन कर रहे हैं. भिवानी पहुंचे डीपी वत्स ने कहा कि ये योजना कृषि क़ानूनों से भी अच्छी है. कृषि क़ानून लागू होते तो आज किसानों के खेतों से उनकी फसलें डॉलरों में बिकती. डीपी वत्स ने कहा कि हमारे दुश्मन देश हमारी आंतरिक सुरक्षा के लिए ख़तरा बन रहे है. ऐसे में इज़राइल की तर्ज़ पर सेना को मॉडर्न व जवान करने के लिए ये योजना लाई गई है. पर शुरूआत में ही आगज़नी कर देश की बेशक़ीमती संपत्ति का नुक़सान किया गया. उन्होंने कहा कि पहले अग्निवीरों की नौकरी को लेकर सवाल उठे थे. अब तो पैरामिलिट्री, सेना के निगमों सहित राज्य सरकारों ने नौकरी के रास्ते खोल दिये हैं.

डीपी वत्स ने कहा कि ये योजना कृषि क़ानूनों से भी अच्छी है. अगर कृषि क़ानून लागू होते तो किसान की फसल खेतों में ही डॉलरों में बिकती. वहीं हरियाणा में बढ़ती बेरोज़गारी को लेकर वत्स ने कहा कि इसके लिए बढ़ती जनसंख्या, कोरोना, अंतरराष्ट्रीय हालात व देश में होते रोज़ रोज़ चुनाव हैं. उन्होंने कहा कि विपक्ष को इस योजना का विरोध करने की बजाय एक देश एक चुनाव को लेकर हमारे साथ आना चाहिए.

डीपी वत्स ने कहा कि पहले राष्ट्रहित में काम करने पर विपक्ष साथ देता था, लेकिन अब नहीं. सरकार व डीपी वत्स के अपने तर्क हैं और विपक्ष व विरोध करने वालों के अपने. ऐसे में देखना होगा कि भर्ती शुरू होने पर युवा कितना जोश दिखाते हैं और आने वाले समय में इस योजना के क्या फ़ायदे नुक़सान निकलते हैं.

Tags: Agnipath scheme, Haryana news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर