Home /News /haryana /

Subhash Chandra Bose Jayanti: हरियाणा में 7857 जगहों पर 6 लाख से ज्यादा लोगों ने एक साथ बोला 'जयहिंद बोस'

Subhash Chandra Bose Jayanti: हरियाणा में 7857 जगहों पर 6 लाख से ज्यादा लोगों ने एक साथ बोला 'जयहिंद बोस'

6 लाख से ज्यादा लोगों ने एक साथ बोला 'जयहिंद बोस'

6 लाख से ज्यादा लोगों ने एक साथ बोला 'जयहिंद बोस'

Subhash Chandra Bose birthday: भिवानी में 387 जगहों पर 75-75 लोगों ने और हरियाणा में 7857 जगहों पर नेताजी को याद करते हुए एक साथ 6 लाख से ज्यादा लोगों ने जयहिंद बोस बोला. भिवानी के वार्ड नंबर आठ में जयहिंद बोस समारोह में कृषि मंत्री जेपी दलाल मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे.

अधिक पढ़ें ...

भिवानी. देश को आजाद करवाने में अहम भूमिका निभाने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस को 125वीं जयंति (Subhash Chandra Bose Jayanti) को पराक्रम दिवस के रूप में मनाया और नेताजी को याद करते हुये हरियाणा में छह लाख से ज़्यादा लोगों ने एक साथ जयहिंद बोस बोला. भिवानी में हरियाणा (Haryana) के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने आरोप लगाया कि पहले की सरकारों ने नेताजी के योगदान व बलिदान को भूलाने का काम किया.

आजादी के अमृत महोत्सव पर नेताजी सुभाष चंद्र बोस को हरियाणा में पहली बार बड़े स्तर पर याद किया गया. भिवानी में 387 जगहों पर 75-75 लोगों ने और हरियाणा में 7857 जगहों पर नेताजी को याद करते हुये एक साथ छह लाख से ज्यादा लोगों ने जयहिंद बोस बोला. भिवानी के वार्ड नंबर आठ में जयहिंद बोस समारोह में कृषि मंत्री जेपी दलाल मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने शहर में नेताजी की प्रतिमा स्थापित करने के लिए 21 लाख रूपये देने की घोषणा की.

इस दौरान मीडिया से रूबरू हुये कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि देश का दुर्भाग्य रहा कि आज़ादी के असल नायक नेताजी के योगदान व बलिदान को पहले की सरकारों ने भूलाने का काम किया. उन्होंने कहा कि नेताजी ने उस ताक़त से लड़ाई लड़ी जिसके राज में सूरज नहीं छिपता था. जेपी दलाल ने कहा कि भिवानी में नेताजी की, हर घर से सहयोग लेकर, हरियाणा में सबसे बड़ी व भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी

अमर जवान ज्योति का स्थान बदलने व कांग्रेस के आरोपों पर जेपी दलाल ने कहा कि ये राजनीति करने का विषय नहीं है. उन्होंने कहा कि हर देश में वीर जवानों की याद में स्मारक हैं जो हमारे देश की राजधानी में पीएम मोदी की दूरदर्शी सोच से अब बना है और अमर जवान ज्योति को अब उसके सही स्थान पर स्थापित किया गया है.

वहीं पाँचो राज्यों में विधानसभा चुनावों व टिकट ना मिलने पर रोने वाले नेताओं को लेकर जेपी दलाल ने कहा कि देश हर आदमी अब समझने लगा है कि भाजपा किसी व्यक्ति या नेता ने लिए नहीं, बल्कि देश व समाज हित में राजनीति करती है. ऐसे में अब भाजपा जिसे भी टिकट देगी वही जीत कर आएगा.

Tags: Haryana news, Netaji Subhash Chandra Bose, Subhash Chandra Bose Birthday

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर