छात्रा का आरोप, टीचर ने की अश्लील हरकत, शिकायत की तो सफाइकर्मी मां-बाप को नौकरी से निकाला

निजी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा ने केमिस्ट्री के अध्यापक पर गंभीर आरोप लगाए हैं. छात्रा का आरोप है कि टीचर छेड़छाड़ करता था.

Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: July 26, 2019, 11:33 AM IST
Jagbir Ghangas | News18 Haryana
Updated: July 26, 2019, 11:33 AM IST
भिवानी जिले के लोहारू क्षेत्र के एक निजी स्कूल में पढ़ने वाली छात्रा ने केमिस्ट्री के टीचर पर गंभीर आरोप लगाए हैं. छात्रा का कहना है कि टीचर छेड़छाड़ करता था. साथ ही फोन करके अश्लील बाते करता था. छात्रा ने मामले की जानकारी अपने माता-पिता को दी. बता दें कि पीड़ित छात्रा के माता-पिता इसी स्कूल में सफाई कर्मचारी थे. छात्रा के परिजनों का आरोप है कि जब ये मामला स्कूल निदेशक के पास गया तो उन्होंने उनकी बेटी को बदनाम कर स्कूल से निकाल दिया. साथ ही उन्हें भी नौकरी से निकाल दिया. वहीं, मामला मीडिया में आने के बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस ने आरोपी अध्यापक को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही डीएसपी द्वारा स्कूल निदेशक की भूमिका की जांच की जा रही है.

माता-पिता स्कूल में थे सफाइकर्मी-

पीड़ित छात्रा की मां ने बताया कि वह और उनके पति इसी स्कूल में सफाई कर्मचारी थे. उसी स्कूल में बेटी व बेटा भी पढ़ते थे. बेटी से उसके अध्यापक ने फोन पर अश्लील हरकत की तो स्कूल निदेशक और पुलिस को शिकायत दी. इसके बाद पुलिस ने आरोपी अध्यापक को तो गिरफ्तार कर लिया, लेकिन उन्हें व बेटी को बदनाम कर स्कूल से निकालने वाले स्कूल निदेशक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

पीड़ित परिवार ने मांगा एसएलसी-

वहीं, पुलिस जांच में स्कूल निदेशक ने बताया है कि आरोपी टीचर को स्कूल से निकाल दिया था. किसी छात्रा को स्कूल से नहीं निकाला बल्कि आरोप लगाने वाले परिवार ने खुद ही एसएलसी (स्कूल छोङने का पत्र) मांगा था, जो बीईओ (खंड शिक्षा अधिकारी) के कार्यालय के माध्यम से उन्हें सौंप दिया था. इस पर पीड़ित छात्रा की मां का कहना है कि उन्हें बीईओ ऑॅफिस जांच के लिए बुलाया गया था और किसी कागज पर हस्ताक्षर करवाए थे. हमने एसएलसी कभी नहीं मांगी.

आरोपी शिक्षक गिरफ्तार, जांच जारी-

इधर, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने बताया कि जिस अध्यापक पर छेड़छाड़ व अश्लील हरकत करने के आरोप लगे थे, उसके खिलाफ 27 जून को महिला थाने में मामला दर्ज किया गया था. 2 जुलाई को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था और 19 जुलाई को कोर्ट में चालान पेश कर दिया गया था. वहीं स्कूल निदेशक को लेकर जांच के लिए डीएसपी रैंक के अधिकारी को जांच सोंपी गई है.
Loading...

ये भी पढ़ें- कांग्रेस विधायक कुलदीप बिश्नोई के ठिकानों पर IT की छापेमारी तीसरे दिन भी जारी

ये भी पढ़ें-पैरोल पर जेल से बाहर आई महिला के साथ गैंगरेप करने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार, पढ़ें पूरा मामला
First published: July 25, 2019, 7:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...