Home /News /haryana /

Christmas पर भिवानी में तनाव, VHP कार्यकर्ता बोले- सांता गिफ़्ट देने नहीं, धर्म परिवर्तन करने आता है

Christmas पर भिवानी में तनाव, VHP कार्यकर्ता बोले- सांता गिफ़्ट देने नहीं, धर्म परिवर्तन करने आता है

भिवानी में क्रिसमस पर विहिप कार्यकर्ताओं ने बवाल कर दिया और विरोध करते हुए चर्च तक पहुंच गए, बाद में पुलिस ने उन्हें रोका.

भिवानी में क्रिसमस पर विहिप कार्यकर्ताओं ने बवाल कर दिया और विरोध करते हुए चर्च तक पहुंच गए, बाद में पुलिस ने उन्हें रोका.

Tension in Bhiwani on Christmas: क्रिसमस पर भिवानी में तनाव हो गया, जिस वजह से यहां के चर्च के पास पुलिस फ़ोर्स तैनात करनी पड़ी. असल में, विश्व हिन्दू परिषद ने क्रिसमस डे का विरोध विरोध किया और नारेबाज़ी की. VHP कार्यकर्ता चर्च की तरफ बढ़ने लगे. इसकी सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस ने विहिप कार्यकर्ताओं को बीच में ही रोक लिया. कार्यकर्ताओं ने क्रिसमस व सांता क्लॉज़ के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की. उन्होंने कहा कि सांता क्लॉज़ गिफ़्ट देने नहीं, धर्म परिवर्तन करने आते हैं. ये गंगा, गीता या गाय किसी को नहीं मानते.

अधिक पढ़ें ...

भिवानी. क्रिसमस डे (Christmas Day) की शाम यानि आज हरियाणा के भिवानी में उस समय माहौल तनावपूर्ण हो गया, जब विहिप कार्यकर्ता (VHP Worker) चर्च को घेरने जा रहे थे, लेकिन पुलिस ने समय रहते VHP कार्यकर्ताओं को बीच रास्ते रोक कर हालात क़ाबू में कर लिया. विहिप ने आरोप लगाया कि सांता क्लॉज़ गिफ़्ट देने नहीं, धर्म परिवर्तन करने आता है.

25 दिसंबर को दुनियाभर में क्रिसमस डे मनाया गया. पर भिवानी में शाम के समय एका एक तनाव का माहौल बन गया, जब विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता चर्च का घेराव करने जा रहे थे. पुलिस ने आनन-फ़ानन में चर्च के बाहर PCR तैनात कर सुरक्षा बढ़ाई और विहिप कार्यकर्ताओं को चर्च से कुछ दूरी पर ही रोका गया. यहां विहिप कार्यकर्ताओं ने सांता क्लॉज़ व क्रिसमस को लेकर जमकर नारेबाजी की.

ये लोग भोले-भाले हिंदुओं को लोभ-लालच देकर धर्म बदलते हैं

विहिप कार्यकर्ताओं ने क्रिसमस व सांता क्लॉज़ के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की. विहिप के जिला प्रभारी वरुण बजरंगी ने कहा कि सांता क्लॉज़ गिफ़्ट देने नहीं, धर्म परिवर्तन करने आते हैं. ये गंगा, गीता या गाय किसी को नहीं मानते. ये भोले-भाले हिंदुओं को लोभ-लालच देकर धर्म बदलते हैं. सिटी एसएचओ रवीन्द्र बोले, किसी को भी क़ानून हाथ में नहीं लेने देंगे.

हर किसी को अपना त्योहार मनाने की आजादी

चर्च में क्रिसमस मनाने आए साईमन जोशुआ ने कहा कि हर किसी को अपना त्योहार मनाने की आजादी है. उन्होंने कहा, ईसा मसीह किसी से भी नफ़रत नहीं, प्यार करना सिखाते हैं. उन्होंने कहा, कोई संगठन ग़लत वहीं, ग़लत असामाजिक तत्व हैं, जो तोड़फोड़ करते हैं. इस दौरान सिटी एसएचओ रवीन्द्र कुमार ने कहा कि हालात पर क़ाबू है और किसी को भी क़ानून हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा. एसएचओ ने कहा कि देश में हर किसी को अपना पर्व मनाने का हक़ है.

Tags: Bhiwani, Haryana news, Merry Christmas

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर