भिवानी: गाड़ी का फर्श उखाड़कर भरी जा रही थी शराब की पेटियां, गुजरात होनी थी सप्लाई

गुजरात में बैन है शराब
गुजरात में बैन है शराब

बड़े ही प्रोफ़ेशनल तरीक़े से अवैध शराब (Illegal Alcohol) की सप्लाई ड्राइ प्रदेश यानी गुजरात (Gujarat) में की जानी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 29, 2020, 11:44 AM IST
  • Share this:
भिवानी. गुजरात में पिछले 10 सालों से बैन है. पर शराब पर ये प्रतिबंध शराब माफियाओं को मोटा मुनाफा दे रही है. इसी का नतीजा है कि अलग अलग राज्यों से अवैध रूप से शराब (Alcohol) को गुजरात (Gujrat) में पहुंचाया जा रहा है.  इसका ताज़ा उदाहरण भिवानी में सीएम फ्लाइंग की छापेमारी में दिखा. सोमवार देर शाम गुजरात नंबर की गाड़ी में भिवानी मिनी बाईपास के पास अवैध शराब लोड की जा रही थी. जिसे मुख्यमंत्री फ्लाइंग ने पकड़ लिया. CM फ्लाइंग ने जब गाड़ी की जांच की तो अवैध शराब को जिस तरीक़े से लोड किया जा रहा था उसे देखकर वो भी भौचक्के रह गए.

गाड़ी के फ़र्श को उखाड़ कर उसके स्थान पर एक इंच मोटी लोगे की चदर लगा रखी थी तथा उसमें भी लॉक सिस्टम को लगा रखा था. शराब गाड़ी के फ़र्श में बंद होने के बाद वह इस तरह से ढक जाती थी, जैसे गाड़ी में शराब हो ही नहीं. CM फ्लाइंग द्वारा ज़ब्त की गई शराब की पेटियों की संख्या 18 है.

गाड़ी का मालिक अहमदाबाद का रहने वाला



CM फ्लाइंग में शामिल CID इंचार्ज आज़ाद सिंह ढांडा ने बताया कि गाड़ी का मालिक अहमदाबाद का रहने वाला है. पर वह गाड़ी में नहीं था. ड्राइवर को मौक़े से गिरफ़्तार किया गया है, जिसका नाम कान्हा है जो जयपुर निवासी है. CM फ्लाइंग के साथ औद्योगिक थाना क्षेत्र के इंचार्ज भी शामिल रहे. सीएम फ्लाइंग को सूचना मिली थी कि भिवानी मिनी बाईपास के पास एक मकान के आगे गुजरात नंबर की काले रंग की गाड़ी खड़ी है जिसमें अवैध रूप से शराब को भरा जा रहा है. सूचना मिलने के बाद विभाग इंचार्ज ने रोहतक CM फ्लाइंग को इस बारे में सूचित किया और टीम का गठन कर मौक़े पर रेड मारी गई.
अवैध शराब की सप्लाई गुजरात में की जानी थी

जब टीम ने रेड मारी तो वहां पर अफ़रातफ़री मच गई तथा जिस गाड़ी में अवैध शराब को भरा जा रहा था जब उसको खोलकर देखा गया तो टीम भी एक दूसरे का मुंह ताकने लगी क्योंकि बड़े ही प्रोफ़ेशनल तरीक़े से अवैध शराब की सप्लाई ड्राइ प्रदेश यानी गुजरात में की जानी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज