हिमाचल जा रहा केमिकल से भरा ट्रक नहर में गिरा, स्टेरिंग टूटने से हुआ हादसा
Bhiwani News in Hindi

हिमाचल जा रहा केमिकल से भरा ट्रक नहर में गिरा, स्टेरिंग टूटने से हुआ हादसा
नहर में गिरा ट्रक

कमेकिल से भरा एक ट्रक मुंबई से हिमाचल के लिए जा रहा था. जैसे ही ट्रक तोशाम बाइपास पर जूई फिडर नहर के साथ बने रोङ पर पहुंचा तो सामने से एक ट्रक आया.

  • Share this:
भिवानी जिले में उस समय हङकंप मच गया जब तोशाम रोड पर जूई फिडर नहर में एक ट्रक गिर गया. ट्रक चालक सुरक्षित है, लेकिन ट्रक में केमीकल होने और पानी के साथ बहने पर खतरे का अंदेशा हो गया. सूचना पाकर सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष छिल्लर मौके पर पहुंचे और जलघरों के लिए जाने वाले पानी के मोगों को बंद कर नहर में बह रहे पानी के सेंपल लिए. राहत की बात ये रही कि ये रही कि ये केमीकल खतरनाक नहीं, बल्कि एंटी बायॉटिक दवा बनाने का था. केमीकल की मात्रा करीब 17 टन होने के चलते अभी ट्रक नहीं निकल पा रहा.

मुंबई से हिमाचल ले जाया जा रहा था ट्रक

बताया जा रहा है कि कमेकिल से भरा एक ट्रक मुंबई से हिमाचल के लिए जा रहा था. जैसे ही ट्रक तोशाम बाइपास पर जूई फिडर नहर के साथ बने रोङ पर पहुंचा तो सामने से एक ट्रक आया. सामने वाले ट्रक से बचाने के लिए चालक ने जैसे ही अपने ट्रक से कट मारना चाहा तो अचानक स्टेरिंग खराब हो गया और ट्रक नहर में गिर गया.



ट्रक में नहीं कोई खतरनाक केमिकल
गनीमत रही कि नहर में पानी ज्यादा होने के चलते ट्रक धीरे से गिरा और चालक सुरक्षित बच गया. लेकिन जब चालक ने बताया कि ट्रक में केमीकल है तो पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया. सूचना पाकर सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष छिक्कारा मौके पर पहुंचे और ट्रक के मालिक से फोन कर केमीकल के बारे में जानकारी ली. मालिक ने बताया कि ट्रक में कोई खतरनाक केमीकल नहीं है.

जनस्वास्थ्य विभाग ने लिए पानी के सैंपल

सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष छिक्कारा ने बताया कि ट्रक मालिक ने बताया है कि ये केमीकल एंटी बायॉटिक दवा बनाने का है जिसका पानी में मिलने पर कोई दुषप्रभाव नहीं है. फिर भी जनहित में जलघरों में जाने वाले पानी के मोगों को जनस्वास्थ्य विभाग बंद कर रहा है और केमीकल मिले हुए पानी के सेंपल लिए जा रहे हैं.

लोगों ने ली राहत की सांस

केमीकल खतरनाक ना होना जिला के हजारों-लाखों लोगों के लिए राहत की बात है. लेकिन ट्रक में करीब 17-18 टन केमीकल होने के चलते फिलहार दो क्रेनों की मद्द से भी ट्रक नहीं निकला जा रहा. क्रेन वालों ने ट्रक खाली होने के बाद ट्रक निकालने की बात कही. लेकिन नहर में पानी की मात्रा अधिक होने के चलते ट्रक को खाली करना अभी संभव नहीं. ऐसे में ट्रक का तेल व केमीकल निरंतर पानी में बहना भी खतरा हो सकता है. क्योंकि ना केवल पशु बल्कि बहुत से लोग सिधे नहर में नहाते और पानी पीते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading