भिवानी: करंट लगने से दो किसानों की मौत, पाइप लाइन बदलते समय हुआ हादसा
Bhiwani News in Hindi

भिवानी: करंट लगने से दो किसानों की मौत, पाइप लाइन बदलते समय हुआ हादसा
करंट लगने से किसानों की मौत

अनूप और विनोद अपने खेत में लगा रहे थे पानी. पाइपलाइन (Pipeline) बदलते समय एल्युमीनियम की पाइप में आया करंट (Current).

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 20, 2020, 1:18 PM IST
  • Share this:
भिवानी. हरियाणा के भिवानी जिले के हसान गांव में करंट लगने के दो किसानों की मौत हो गई. ये दोनों किसान अपने खेतों में पानी लगा रहे थे और जब पाइप लाइन बदलनी शुरु की तो एलुमीनियम की पाइप उपर बिजली की तारों से टकरा गई, जिससे दोनों की मौत हो गई.

परिजनों ने बताया कि 32 वर्षिय अनूप अपने खेत में कपास की फसल में पानी देने के लिए गया था. पानी बिजली के ट्यूबवेल के माध्य से एल्यूमीनियम की पाइप लाइन द्वारा लगाया जा रहा था. पानी लगाने के दौरान पाइपलाइन बदलने के लिए अनूप खेत में अपने पड़ोसी विनोद जो उसका भतीजा लगता है को भी लेकर गया था.

बिजली की तारों से टकराई पाइप



जब अनूप पाइपलाइन बदल रहा था तो वो एक एल्यूमीनियम की पाइप खेत के उपर से गुजर रही 11 हजार वोल्ट की तारों से टकरा गई. पाइप बिजली के तारों से टकराने पर अचानक करंट आया और अनूप को लगा. ये देख विनोद अनुप को बचाने के चक्कर में खुद भी करंट की चपेट में आ गया और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई.
दो-दो बच्चों के पिता थे दोनोंअनूप व विनोद अपने खेत में लगा रहे थे पानी
पाईपलाइन बदलते समय हुआ हादसा
एलुमिनियम की पाईपलाइन में आया करंट




विनोद 42 साल का था जिसका एक बेटा व एक बेटी है और मृतक अनूप 32 वर्ष का था जिसके दो बेटे हैं. एएसआई राजपाल ने बताया कि दोनों किसानों के शवों का पोस्टमार्ट करा शव परिजनों को सौंप दिए. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज