अपना शहर चुनें

States

हरियाणा: घरवालों से फोन पर बात कर रही थी पत्नी, पति ने बेरहमी से कुल्हाड़ी से काट डाला

पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. (File)
पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. (File)

भिवानी में पति ने अपनी पत्नी को बेरहमी के साथ कुल्हाड़ी से काट दिया. वह अपने मायके में फोन पर बात कर रही थी, उसी समय पति ने उस पर हमला कर दिया. पुलिस (Police) ने दहेज की मांग को लेकर पत्नी की हत्या (Murder) का मुकदमा दर्ज कर लिया.

  • Share this:
भिवानी. शादी के बाद मोटरसाइकिल की मांग पूरी नहीं करने पर एक युवक ने अपनी पत्नी को दर्दनाक मौत (Murder) दी है. उसकी दो मासूम बच्चियां भी हैं. दहेज को लेकर पति-पत्नी के बीच हुए झगड़े के बाद महिला पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. मृतका के परिजनों के अनुसार उसे उस वक्त मारा गया जब वह अपने मायके में बात कर रही थी. फोन पर ही पति ने कहा कि उसे ले जाओ और उसकी पिटाई की आवाजों के साथ फोन कट गया. उसे बेरहमी से काट दिया गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर पति, सास व चाचा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है.

घटना भिवानी के कितलाना गांव की है. जानकारी के अनुसार, जून 2017 में चरखी दादरी जिला के गांव नीमली निवासी रीतू की शादी भिवानी के कितलाना गांव के रहने वाले मुकेश से हुई थी. ससुराल वाले रितु से लगातार दहेज की मांग करते थे. वह दो मासूम बेटियों की मां थीं. बीती रात मुकेश ने अपनी पत्नी पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया. इसमें उसकी मौत हो गई. पुलिस ने सूचना पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतका के परिजन भी घटना के बाद वहां पहुंच गए.





ये भी पढ़ें: उत्तराखंड- SC-ST स्टूडेंट्स की स्कॉलरशिप में संसोधन पर फैसला जल्द, 27 जनवरी को पेश होगी रिपोर्ट
परिजनों ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप

परिजनों ने आरोप लगाया कि उनसे दहेज की लगातार मांग की जा रही थी. इसी के चलते उनकी बेटी को प्रताड़ित किया जा रहा था. इसी के कारण उनकी बेटी को मारा गया है. बताया गया है कि मोटर साइकिल की मांग को लेकर रितु को परेशान किया जा रहा था. गांव में इसको लेकर पंचायत कर मामला शांत भी कराया गया. बताते हैं कि एक सप्ताह पूर्व 30 हजार रूपये भी दिये गए थे. लेकिन बीती रात उसकी हत्या कर दी गई. परिजनों के अनुसार उनकी बेटी फोन पर बात कर रही थी, उसी समय पति ने उसकी पिटाई शुरू कर दी. फोन पर यह भी कहा कि आ जाओ इसे ले जाओ. इसके बाद उसकी हत्या की सूचना मिली. पुलिस के अनुसार, मृतका रीतू के पिता गुलाब सिंह की शिकायत पर रीतू को कुल्हाड़ी से काटकर मौत के घाट उतारने की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज