Home /News /haryana /

Chandigarh Mayor Election: भाजपा की सरबजीत कौर ने मारी बाजी, AAP का दावा-दांव फेल

Chandigarh Mayor Election: भाजपा की सरबजीत कौर ने मारी बाजी, AAP का दावा-दांव फेल

Chandigarh Mayor Election: सरबजीत कौर ने एक वोट के अंतर से जीत हासिल की है.

Chandigarh Mayor Election: सरबजीत कौर ने एक वोट के अंतर से जीत हासिल की है.

Chandigarh Mayor Election: भाजपा की सरबजीत कौर (Sarabjit Kaur) ने आम आदमी पार्टी की अंजू कत्याल को हराकर चंडीगढ़ मेयर पद हासिल कर लिया है. वहीं, चंडीगढ़ मेयर चुनाव के लिए आज हुए मतदान पर सबकी नजर थी. यही नहीं, मतदान प्रक्रिया के दौरान भाजपा-आप में कांटे की टक्‍कर देखने को मिली, लेकिन सरबजीत कौर ने एक वोट से सीट पर कब्‍जा कर लिया. वहीं, भाजपा की जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने जोरदार हंगामा किया है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरबजीत कौर (Sarabjit Kaur) ने आम आदमी पार्टी (AAP) की अंजू कत्याल को हराकर चंडीगढ़ मेयर पद हासिल कर लिया है. मेयर चुनाव के लिए आज हुए मतदान में कुल 28 वोट पड़े. वहीं, भाजपा प्रत्‍याशी ने 14 वोट हासिल कर अपना परचम लहरा दिया. जबकि आप की अंजू कत्याल को 13 वोट के साथ संतोष करना पड़ा. वहींं, कौर की जीत के बाद भाजपा सांसद किरण खेर ने विक्ट्री का साइन दिखाकर अपनी खुशी जाहिर की है.

बहरहाल, आज सुबह 11 बजे सभी पार्षद मतदान के लिए नगर निगम पहुंच गए थे. इसके बाद मेयर चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई. चंडीगढ़ मेयर चुनाव में 35 वोट डाले जाने थे, लेकिन सिर्फ 28 ही वोट डाले गए, क्‍योंकि मेयर चुनाव के दौरान कांग्रेस के 7 पार्षद और शिरोमणि अकाली दल का 1 पार्षद सदन से नदारद रहा. इस दौरान आम आदमी पार्टी के 14 और भाजपा के 13 पार्षदों के अलावा चंडीगढ़ से भाजपा सांसद किरण खेर ने वोट डाला. मतगणना के बाद भाजपा की सरबजीत कौर को चंडीगढ़ का नया मेयर घोषित किया गया. वहीं, आम आदमी पार्टी का एक वोट इनवैलिड होने के कारण मेयर पद जीतने का दावा और दांव फेल हो गया.

आप का हंगामा
चंडीगढ़ मेयर पद पर भारतीय जनता पार्टी की सरबजीत कौर की जीत के बाद आम आदमी पार्टी ने हंगामा कर दिया है. निकाय चुनाव में 14 पार्षदों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी आप ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है. यही नहीं, चुनाव के बाद आप पार्षद मेयर की कुर्सी के पीछे ही धरने पर बैठ गए हैं. यही नहीं, इस दौरान डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह को नगर निगम के अंदर जाने से रोकने का भी प्रयास किया गया, लेकिन धक्‍का-मुक्‍की के बीच वह आखिरकार अंदर पहुंच ही गए.
वहीं, नगर निगम के अंदर मार्शल भी बुलाए गए हैं.

Chandigarh Mayor Election

भाजपा की सरबजीत कौर ने एक वोट से चंडीगढ़ मेयर पद जीता है.

यही नहीं, जीत के बाद सरबजीत कौर को नगर निगम में भाषण देना था, लेकिन इससे पहले ही आप पार्षदों में माइक की तार निकाली दी. हालांकि भारी धक्का-मुक्की के बीच उन्‍होंने भाषण दिया और सभी का धन्‍यवाद व्‍यक्‍त किया.

बता दें कि दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ निगर निगम चुनाव में 14 पार्षदों की जीत के बाद कहा था कि यह तो ट्रेलर है, पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की पूरी फिल्‍म दिखेगी. उन्‍होंने रोड शो के दौरान दावा किया था कि चंडीगढ़ मेयर पद पर आप का कब्‍जा होगा, लेकिन भाजपा की रणनीति के सामने उनके सभी दावे फेल हो गए हैं.

Tags: Aam aadmi party, Arvind kejriwal, BJP, Chandigarh news, Kirron Kher

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर