एक दिन के लिए फिरोजपुर की उपायुक्त बनी 10वीं कक्षा की टॉपर

अनमनोल के परिवार वाले खुशी महसूस कर रहे है कि उनका बच्चा आज एक दिन के लिए उपायुक्त बना है. उनका कहना है कि बचपन में लोग उसका काफी मजाक उड़ाते थे लेकिन आज उनका बच्चा स्पेशल होने के चलते एक दिन के लिए उपायुक्त बना है.

News18 Haryana
Updated: September 13, 2019, 5:07 PM IST
एक दिन के लिए फिरोजपुर की उपायुक्त बनी 10वीं कक्षा की टॉपर
माता पिता के साथ अनमोल
News18 Haryana
Updated: September 13, 2019, 5:07 PM IST
फिरोजपुर. कहते हैं अगर मन में कुछ करने की लग्न और हिम्मत हो तो कोई भी बड़ी से बड़ी मुश्किल आपको रोक नहीं सकती. ऐसा ही कुछ कर दिखाया दसवीं कक्षा में टॉपर रही एक स्पेशल छात्रा (Special Student) ने. इस स्पेशल छात्रा को एक दिन के लिए फिरोजपुर का उपायुक्त (Deputy Commissioner) बनाया गया. अनमोल नाम की ये छात्रा लोगोंमोटो नाम की बीमारी से पीड़ित है. अनमोल की अबतक 4 सर्जरी हो चुकी है.

अनमोल का कद 2 फीट 8 इंच है. अनमोल IAS का पेपर पास करके उपायुक्त बनना चाहती हैं. इस जजबे और काबीलियत को ध्यान में रखते फिरोजपुर के डीसी चंदर गैंद ने अनमोल को शुक्रवार को एक दिन की उपायुक्त बनाया. अनमोल 13 सितंबर यानि आज फिरोजपुर की डीसी पर बैठ कार्यभार संभालेंगी.

कई विभागों के साथ की बैठक

अनमनोल के परिवार वाले खुशी महसूस कर रहे है कि उनका बच्चा आज एक दिन के लिए उपायुक्त बना है. उनका कहना है कि बचपन में लोग उसका काफी मजाक उड़ाते थे लेकिन आज उनका बच्चा स्पेशल होने के चलते एक दिन के लिए उपायुक्त बना है. एक दिन के लिए उपायुक्त बनी अनमोल ने कई विभागों के साथ की मीटिंग और डिप्टी कमिश्नर के काम काज के बारे में जाना.

उपायुक्त बन ये काम करवाना चाहती है अनमोल

एक दिन के लिए उपायुक्त बनीं अनमोल ने आम लोगों से बातचीत की और कहा कि वो सबसे पहला काम सड़कों को बनाने के अधिकारियों से मीटिंग करना चाहती हूं. वहीं फिरोजपुर को प्रदूषण फ्री बनान उनका सपना है. वो पोलीथीन पर रोक लगाना चाहती हैं.

ये भी पढ़ें- हरियाणा कांग्रेस की अध्यक्ष बनीं कुमारी शैलजा तो नाराज हुए ये दिग्गज नेता
Loading...

ये भी पढ़ें- गर्भवती भाभी से संबंध बनाना चाहता था देवर, इनकार करने पर उतारा मौत के घाट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 4:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...