लाइव टीवी

चंडीगढ़: कर्फ्यू का उल्लघंन करने वालों पर पुलिस ने बरसाया डंडा, 11 लोगों को किया गिरफ्तार
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 25, 2020, 10:51 AM IST
चंडीगढ़: कर्फ्यू का उल्लघंन करने वालों पर पुलिस ने बरसाया डंडा, 11 लोगों को किया गिरफ्तार
बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोग (प्रतिकात्मक तस्वीर)

कर्फ्यू (Curfew) के दौरान सेक्टर-26 की मंडी में बेवजह सड़कों पर घूम रहे लोगों पर पुलिस (Police) को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.

  • Share this:
चंडीगढ़. सिटी ब्यूटीफुल में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के मरीजों की संख्या बढ़ने के चलते प्रशासन द्वारा सोमवार आधी रात से शहर में कर्फ्यू (Curfew) लगाकर शहर के सभी बॉर्डर एरिया को पूरी तरह सील कर दिया. वहीं हर सेक्टरों की मार्केट से लेकर कालोनी एरिया तक में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. पुलिस और प्रशासन द्वारा लोगों से बस यही अपील की जा रही है कि वो अपने घरों में ही रहें और बाहन न निकलें. बावजूद इसके बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर बेवजह घूमते नजर आए. ऐसे में पुलिस ने सख्ती बरतते हुए इन लोगों पर कार्रवाई भी की.

मुस्तैद नजर आई पुलिस

चंडीगढ़ में कर्फ्यू के दौरान पुलिस जगह-जगह मुस्तैद नजर आई. पुलिस का गुस्सा उस वक्त फूट गया जब सेक्टर-26 की ग्रेन मार्केट मंडी में लोगों की भीड़ इकट्ठा होनी शुरू हो गई. कर्फ्यू के आदेश जारी होने के बावजूद सामान खरीदने की होड़ में सुबह-सुबह ही हजारों की संख्या में लोग ग्रेन में पहुंच गए. इस दौरान पुलिस ने पहले तो अनाउंसमेंट कर लोगों को तुरंत अपने घरों की ओर जाने को कहा लेकिन जब लोग नहीं माने तो उन्हें खदेड़ने के लिए पुलिस ने हल्का बल का प्रयोग करना पड़ा.

पुलिस ने दिनभर की अनाउसमेंट  



वहीं सड़कों पर लोगों के निकलने कि वजह से पुलिस लाउडस्पीकर के जरिए दिनभर अनाउंसमेंट कर लोगों को घरों में ही रहने की हिदायत देती नजर आई. अनाउंसमेंट के दौरान पुलिस ने पूरी तरह साफ कर किया कि यदि कोई भी शख्स किसी भी स्थिति में बाहर निकलता है तो उसके ऊपर कानूनी कार्रवाई करते हुए तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

लोगों को हिरासत में लिया

वहीं पुलिस ने बेवजह घऱों से बाहर निकले 660 लोगों को राउंडअप किया. वहीं, 232 वाहनों को रोका और 40 वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की. शहर में कर्फ्यू लगने के आदेशों के बाद पुलिस ने शहर के अलग-अलग थानों में कुल 11 लोगों के खिलाफ 188 के तहत कार्रवाई की.

ये भी पढ़ें- Coronavirus: सांसद किरण खेर ने वेंटिलेटर खरीदने के लिए दिए एक करोड़ रुपये

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 10:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर