Home /News /haryana /

हरियाणा में चौंकाने वाली वारदात, 12वीं पास बने हुए थे डॉक्टर, ऐसे करवा रहे थे गर्भपात

हरियाणा में चौंकाने वाली वारदात, 12वीं पास बने हुए थे डॉक्टर, ऐसे करवा रहे थे गर्भपात

आरोपियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

आरोपियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

Crime News: गुरुग्राम में मेडिकल स्टोर पर बैठे ये युवक महिलाओं को महंगे दामों में गर्भपात किट बेच रहे थे. अरोपी एक किट के 600 से 800 रुपये वसूल रहे थे. स्वास्‍थ्य विभाग को इसकी सूचना मिलने के बाद तत्काल कार्रवाई की गई और आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया.

अधिक पढ़ें ...

गुरुग्राम. शहर में कुछ युवक ऐसी गुपचुप वारदात को अंजाम दे रहे हैं जो किसी की भी जान पर भारी पड़ सकती है. ये 12वीं पास युवक डॉक्टर बन लोगों को दवाइयां दे रहे हैं. ये युकव मेडिकल स्टोर पर रहते हैं और लोगों से परेशानी पूछ कर उन्हें दवा देते रहते हैं. स्वास्‍थ्य विभाग को इसकी सूचना मिली कि बादशाहपुर इलाके में दो मेडिकल स्टोर पर ये लोग मौजूद हैं और लोगों को दवाएं दे रहे हैं. इस पर दो दवा दुकानों पर छापा मारा गया. यहां से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया जिनके पास से गर्भपता के एमटीपी किट मौजूद थे जो वे लोगों को बेच रहे थे. साथ ही उसको इस्तेमाल करने का तरीका भी बता रहे थे. पकड़े गए दोनों ही लोग 12वीं पास निकले. अब बादशाहपुर थाने में दो अलग अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है.

600 रुपये में बेच रहे थे किट
स्वास्‍थ्य विभाग के अधिकारी के अनुसार सोहना रोड के पास स्थित मुस्कान मेडिकल स्टोर पर ऐसे लोगों की शिकायत मिली थी. जिसके बाद सीएमओ ने एक टीम बनाई और इसके लिए एक गर्भवती महिला को भी साथ लिया. महिला को पांच सौ व सौ रुपये का नोट दिया गया जिसका नंबर पहले ही नोट कर लिया गया था. इसके बाद महिला दुकान पर पहुंची और गर्भपात करवाने की बात कही. इस पर खालिद नामक युवक ने उससे 6 सौ रुपये लेकर गर्भपात करवाने का किट दे दिया. साथ ही महिला को किट को यूज करने का तरीका भी समझाया.

तीन साल से बेच रहा है दवाएं
इसके बाद महिला का इशारा मिलने पर टीम वहां पहुंची और उससे नोट लेकर जांच की. साथ ही गर्भपात की किट भी बरामद की गई. टीम ने जब उसकी योग्यता पूछी तो उसने बताया कि वो 12वीं पास है और पिछले 3 सालों से मेडिकल स्टोर पर दवाएं बेचने का काम कर रहा है. मेडिकल स्टोर का रजिस्टर्ड फार्मा‌सिस्ट मोहम्मद रफीक बताया गया, जो स्टोर पर मौजूद नहीं था.

ऐसा ही एक और मामला सामने आया जिसमें फाजिलपुर गांव स्थित दिव्या मेडिकोज पर अवैध तौर पर 800 रुपये में मेडिकल किट बेची जा रही थी. यहां भी टीम ने वही तरीका अपनाया और आरोपी संदीप कुमार जाल में फंस गया. संदीप कुमार ने भी बताया कि वो 12वीं पास ही है. वहीं फॉर्मासिस्ट लाइसेंस एक महिला के नाम पर था. जांच के दौरान ये पता चला कि सोहना का राहुल उसे ये किट देता है. यहां पर तीन लोगों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया गया.

Tags: Crime News, Haryana news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर