होम /न्यूज /हरियाणा /कल से चंडीगढ़ से दिल्ली-मुंबई समेत इन 6 शहरों के लिए शुरू होगी हवाई सेवा

कल से चंडीगढ़ से दिल्ली-मुंबई समेत इन 6 शहरों के लिए शुरू होगी हवाई सेवा

भारत में सिर्फ घरेलू उड़ाने शुरू की गई हैं.  इनमें भी काफी एहतियात बरती जा रही हैं. इसके उलट अमेरिका में हवाई यात्रियों के लिए कोई भी अनिवार्य नियम नहीं है.(Photo-pixabay)

भारत में सिर्फ घरेलू उड़ाने शुरू की गई हैं. इनमें भी काफी एहतियात बरती जा रही हैं. इसके उलट अमेरिका में हवाई यात्रियों के लिए कोई भी अनिवार्य नियम नहीं है.(Photo-pixabay)

करीब 2 महीने बाद चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chandigarh International Airport) से फिर से फ्लाइट्स का संचालन शुरू कि ...अधिक पढ़ें

    चंडीगढ़. तकरीबन 2 महीने बाद चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Chandigarh International Airport) से फिर से फ्लाइट्स का संचालन शुरू किया जा रहा है. फ्लाइट का संचालन 25 मई से शुरू किया जाएगा. 25 मई से श्रीनगर, अहमदाबाद बेंगलुरु, दिल्ली, मुंबई (Mumbai), धर्मशाला आदि शहरों के लिए उड़ान सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी. एयरपोर्ट पर कोरोना से बचाव के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लेने का दावा किया गया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से कहा गया है कि यात्रियों में सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाएगा. इसके ​भी पुख्ता इंतजाम होने की बात कही जा रही है.

    चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर सीटों को इस तरह से चिह्नित किया गया है, जिससे यात्रियों को यह पता रहेगा कि किन सीटों पर बैठना है और किन सीटों पर नहीं, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग रखी जा सके. एयरपोर्ट के फर्श पर भी निशान लगाए गए हैं. एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा कर्मियों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए उन्हें मास्क और फेस शिल्ड आदि मुहैया करवा दी गई है. इसके अलावा एयरपोर्ट पर हर यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग जाएगी. एयरपोर्ट पर लगातार सेनीटाइज भी किया जाएगा. वहां पर पीपीई किट को डिस्पोज करने की भी उचित व्यवस्था कर दी गई है.

    लॉकडाउन के कारण बंद थी सेवा
    बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए देशभर में पहले चरण के लॉकडाउन के दौरान ही देशभर में हवाई सेवाएं बंद कर दी गईं थीं. इस बीच करीब 45 दिनों तक हवाई सेवाएं पूरी तरह बंद रहीं. अब 25 मई से फिर से विमान सेवा चंडीगढ़ से शुरू की जा रही है. इस बीच हवाई सेवा के दौरान कोरोना संक्रमण से बचने के भी पुख्ता इंतजाम के दावे किए जा रहे हैं.

    ये भी पढ़ें:
    सावधान! जयपुर के इन इलाकों में है कर्फ्यू, घर से बाहर निकलने का सोच रहे हैं तो रखें ये खास ध्यान

    अब इनको 5-5 किलो गेहूं मुफ्त में देगी राजस्थान सरकार, जानें- क्या दायरे में हैं आप?

    Tags: Chandigarh airport, Corona Days, Hariyana

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें