Home /News /haryana /

हरियाणा की जेलों में बंद 31 कैदी पाए गए HIV पॉजिटिव

हरियाणा की जेलों में बंद 31 कैदी पाए गए HIV पॉजिटिव

अंबाला जेल की तस्वीर

अंबाला जेल की तस्वीर

हरियाणा प्रदेश की छह महत्वपूर्ण जेलों में बंद कैदियों और बंदियों के स्वास्थ्य की जांच के दौरान HIV के सबसे ज्यादा 11 मरीज सीएम सिटी करनाल की जेल में पाए गए हैं.

    हरियाणा में एक बेहद ही चौंका देने वाला खुलासा हुआ है. यहां प्रदेश की 6 जेलों में सभी कैदियों का मेडिकल चैकप करवाया गया, जिसमें करीब 31 कैदी HIV पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें सबसे ज्यादा करनाल की संख्या पाई गई है. यहां करीब 11 कैदी HIV पॉजिटिव निकलकर आए हैं.

    हरियाणा प्रदेश की छह महत्वपूर्ण जेलों में बंद कैदियों और बंदियों के स्वास्थ्य की जांच के दौरान HIV के सबसे ज्यादा 11 मरीज सीएम सिटी करनाल की जेल में पाए गए हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि सभी जेलों में हमने HIV टेस्ट करवाने के आदेश दिए थे औऱ उनमें से कुछ जेलों में HIV के मरीज पाए गए हैं जिनकी देखरेख और इलाज हम करवाएंगे. उनको जो भी मेडिकल सुविधा दी जा सकती है वो हम फ्री देंगे.

    मसाज पार्लर की आड़ में हो रही थी वेश्यावृत्ति, 11 युवतियों समेत 15 गिरफ्तार

    बता दें कि जेल में बंद 6101 कैदियों का एचआईवी टेस्ट किया गया था. नाको के निर्देश पर हरियाणा एड्स कंट्रोल सोसायटी ने ये टेस्ट करवाए थे. हरियाणा में आज के दिन 13500 एड्स के मरीज है, जो सरकार के लिए चिंता का विषय है.

    निजी स्कूल के शौचालय में घुसा 8 फीट लंबा सांप, दहशत में छात्र

     

    Tags: Aids, HIV, Karnal news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर