हरियाणा में बेकाबू होता कोरोना, एक दिन में मिले 3,845 नए संक्रमित, 16 की मौत, नाइट कर्फ्यू का समय भी बदला

हरियाणा में कोरोना का कहर जारी

हरियाणा में कोरोना का कहर जारी

Corona Uncontrollable in Haryana: हरियाणा में कोरोना (Corona) की रफ्तार लगातार बढ़ती जी रही है. हरियाणा में पिछले 24 घंटों में 3845 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. राज्य में अब तक 3298 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. स्कूल 30 अप्रैल तक बंद कर दिए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 8:42 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना का कहर लगातार जारी है. हरियाणा में पिछले 24 घंटों में 3845 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं. साथ ही पिछले 24 घंटे में कोरोना से 16 लोगों की मौत हो चुकी है. 16 लोगों की मौत के साथ राज्य में कोरोना से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 3,298 हो गया है. वहीं हरियाणा सरकार ने मंगलवार को नाइट कर्फ्यू के समय में तत्काल प्रभाव से बदलाव करने के आदेश जारी किए है. कर्फ्यू का समय पहले रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक था, जिसे बदलकर अब रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक कर दिया गया है. राज्य सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर सोमवार से नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया था.

कर्फ्यू के समय में परिवर्तन का आदेश मंगलवार को हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने जारी किया. आदेश में कहा गया है कि हरियाणा में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे के बीच सभी गैर जरूरी गतिविधियों के लिए व्यक्तियों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा. साथ ही इसमें कहा गया है कि अधिकृत प्राधिकारियों की तरफ से विशेष रूप से जारी सीमित आवाजाही कर्फ्यू पास को इससे छूट दी गई है.

अस्पताल, दवा दुकानें, एटीएम खुले रहेंगे

इसके अलावा अस्पताल, दवा की दुकानें और एटीएम चौबीसों घंटे खुले रहेंगे. साथ ही गर्भवती महिलाओं और रोगियों को चिकित्सा सेवा प्राप्त करने के लिए और हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशनों से लौटने या जाने वाले यात्रियों को छूट दी जाएगी. इसके अनुसार आदेशों का उल्लंघन करने वालों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 के प्रावधानों के तहत कार्रवाई होगी.
स्कूल 30 अप्रैल तक बंद

हरियाणा में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुये मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्राइमरी और मिडिल स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर चिंता जाहिर की है. वहीं पहली से लेकर आठवीं तक के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का ऐलान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज