लाइव टीवी

Nizamuddin Case: जमात से पंचकूला लौटने वाले 39 लोग क्वारेंटाइन सेंटर भेजे
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: April 1, 2020, 4:52 PM IST
Nizamuddin Case: जमात से पंचकूला लौटने वाले 39 लोग क्वारेंटाइन सेंटर भेजे
निजामुद्दीन में आयोजित हुआ था तबलीगी जमात का कार्यक्रम.

प्रशासन ने सभी 39 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर (quarantine center) में भर्ती किया. महाराष्ट्र के बेलगाम से लौटे 12 और राजस्थान के सीकर से लौटे 27 लोगों को प्रशासन व पुलिस (Police) ने क्वारेंटाइन किया.

  • Share this:
पंचकूला. दिल्ली निजामुद्दीन से तबलीगी जमात के मरकज का मामला सामने आने के बाद हरियाणा के पंचकूला (Panchkula) में भी हड़कंप मच गया है. हाल ही में महाराष्ट्र के बेलगाम और राजस्थान के सीकर से जमात करके लौटें 39 लोगों को पंचकूला के नाडा साहिब में बनाए क्वारेंटाइन सेंटर (quarantine center) में भर्ती करवाया गया है. कोरोना संक्रमण में जहां प्रशासन लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने में जुटी हुआ है, वहीं महाराष्ट्र और राजस्थान से आये 39 लोगों के चलते अब प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं.

प्रशासन ने सभी 39 लोगों को क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती किया. महाराष्ट्र के बेलगाम से लौटे 12 और राजस्थान के सीकर से लौटे 27 लोगों को प्रशासन व पुलिस ने क्वारेंटाइन किया. नाडा साहिब में बने क्वारंटाइन सेंटर में सभी लोगों को रखा गया है. प्रशासन ने मामले की जानकारी मिलते ही तुरंत हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम मंगवाई ताकि बाहर से आ रहे इन सभी लोगों का मेडिकल करवाया जा सके. अस्पताल से इमरजेंसी टीम ने सभी लोगों की थर्मोस्कैनर मशीन से जांच कर नाडा साहिब स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर में शिफ्ट किया. सभी के स्वास्थ्य की जांच की गई.

नूंह में 71 सदस्य लौटे थे



नूंह जिले में इस समय स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 6 तबलीगी जमात अलग-अलग गावों की मस्जिदों में ठहरी हुई है. ज्यादातर जमात 14 मार्च से पहले यहां आई थी. कुछ जमातों का 28 दिन का समय नूंह जिले में पूरा हो चुका है. स्वास्थ्य विभाग इन जमात की स्क्रीनिंग करा रहा है. कुल 71 सदस्यों में अभी तक कोई भी संदिग्ध या पॉजिटिव केस नहीं मिला है.



ये भी पढ़ें-

COVID-19: पंचकूला में एक और मामला आया सामने, स्टाफ नर्स पाई गई कोरोना पॉजिटिव

पानीपत: युवक ने अपने दो बच्चों और पत्नी की हत्या कर खुद को मार ली गोली

COVID-19: सोनीपत में फंसे ट्रक ड्राइवरों ने कहा- खाली हैं पेट, सरकार ध्यान दे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 1, 2020, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading