Haryana News: गुरुग्राम के प्राइवेट अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने से 4 कोरोना संक्रमितों की मौत

ऑक्‍सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत  (Image/shutterstock)

ऑक्‍सीजन की कमी के चलते मरीजों की मौत (Image/shutterstock)

Haryana News: दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) के तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई न होने के चलते चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं. ऑक्सीजन सप्लाई समय पर न मिलने से कई मरीजों की मौत हो चुकी है.

  • Share this:
गुरुग्राम. जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई (Oxygen Supply) न होने के चलते 20 लोगों की मौत के बाद साइबर सिटी गुरुग्राम के निजी अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई खत्म होने से 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का मामला सामने आया है. खांडसा रोड स्थित कथूरिया अस्पताल में 11 बजे ही ऑक्सीजन सप्लाई खत्म होने लगी थी. अस्पताल प्रबंधन ने इसको लेकर कई बार जिला प्रशासन के अधिकारियों के संज्ञान में इस मामले को लाया, लेकिन ऑक्सीजन सप्लाई की भारी किल्लत के चलते सही समय पर इसकी आपूर्ति नहीं हो सकी. इसके चलते अस्पताल में इलाज करवा रहे 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई.

हफ्ते भर से दिल्ली एनसीआर में ऑक्सीजन की सप्लाई को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. गुरुग्राम के तमाम बड़े अस्पतालों ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर न केवल ट्वीट किए, बल्कि सोशल मीडिया पर जिला प्रशासन और सरकार की कार्यशैली को कठघरे में खड़ा किया. इसके बावजूद अभी भी अस्पतालों को सुविधाजनक ऑक्सीजन सप्लाई शुरू नहीं हो सकी है, जिसके चलते यह दर्दनाक हादसा सामने आया है.

इस मामले में कथूरिया अस्पताल के संचालक एके कथूरिया की मानें तो संकमण खतरनाक होता जा रहा है. इसके बावजूद ऑक्सीजन सप्लाई न मिलने से परेशानी बढ़ती जा रही है. बता दें कि जिला प्रशासन और प्रदेश सरकार तमाम दावों के बावजूद ऑक्सीजन सप्लाई को सुनिश्चित नहीं कर पा रहे हैं. इसके चलते दिल्ली एनसीआर के तमाम अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई न होने के चलते चुनौतियां बढ़ती जा रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज