लाइव टीवी

COVID-19: चंडीगढ़ में कोरोना के 7 पॉजिटिव केस, 31 मार्च तक लॉकडाउन
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: March 23, 2020, 12:42 PM IST
COVID-19: चंडीगढ़ में कोरोना के 7 पॉजिटिव केस, 31 मार्च तक लॉकडाउन
कोरोना वायरस के केस. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चंडीगढ़ (Chandigarh) को भी 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर प्रदेश पूरी तरह से लॉक रहेगा.

  • Share this:
चडीगढ़. सिटी ब्यूटीफुल में कोरोना (Coronavirus) का खौफ लगातार बढ़ता जा रहा है. चंडीगढ़ (Chandigarh) में कोरोना के मरीजों की संख्या अब 7 हो गई है. पीजीआई से सोमवार की सुबह आई रिपोर्ट में जीएमसीएच में भर्ती 21 साल के युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वहीं एक अन्य पॉजिटिव मरीज के आइसोलेट किए गए तीन परिजनों की रिपोर्ट निगेटिव आई है. इधर, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच पूरे शहर को 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया गया है. आवश्यक सेवाओं को छोड़ बाकी सभी सेवाओं पर इन दिनों में पाबंदी रहेगी.

चंडीगढ़ निवासी जो युवक कोरोना से संक्रमित पाया गया, वह सेक्टर-21 निवासी कोरोना पीड़ित युवती के संपर्क में आया था. इसके बाद उसे जीएमसीएच-32 में भर्ती कराया गया था. युवक के सैंपल शनिवार को लिए गए थे. युवक के परिवार के तीन अन्य सदस्यों, जिसमें 48 वर्षीय मां और 21 वर्ष की बहन भी शामिल हैं, उनके सैंपल जीएमएसएच-16 में लिए गए. वहीं मिस्र की यात्रा कर लौटी 72 साल की संदिग्ध मरीज की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. महिला जीएमएसएच में भर्ती है. पीजीआई में भर्ती 36 साल के युवक की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है. जीएमएसएच में भर्ती केरल से यात्रा कर लौटी 20 वर्षीय महिला की रिपोर्ट भी निगेटिव आई है.

नहीं की जाएगी कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस

कोरोना वायरस के मामले बढ़ते देख प्रशासन ने तय किया है कि आने वाले दिनों प्रशासन की ओर से कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं की जाएगी. मीडिया को ईमेल और वॉट्सएप के माध्यम से जानकारी साझा की जाएगी.



सेक्टर 32 अस्पताल में बनाए जाएंगे दो आइसोलेशन वार्ड

चंडीगढ़ के जीएमएसएच-16 और 32 के डॉक्टर अब मरीजों को जेनरिक दवाइयां ही लिखेंगे, ताकि दवाएं मरीजों को हॉस्पिटल से मुफ्त में मिल सकें. डॉक्टर्स को कहा गया है कि मरीजों को वही दवाएं लिखें, जो हॉस्पिटल में उपलब्ध हैं. कोरोना पेशेंट्स की बढ़ती संख्या के बाद सेक्टर-32 में 42 बेड के दो आइसोलेशन वार्ड बनाए जाएंगे. सेक्टर-16 में 7 बेड आइसोलेशन वार्ड में अब 27 बेड लगेंगे.

चंडीगढ़ में 31 तक लॉकडाउन

वहीं, कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चंडीगढ़ को भी 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर प्रदेश पूरी तरह से लॉक रहेगा. जारी आदेशों के अनुसार, सभी सरकारी कार्यालय, मॉल, फैक्टरियां, सार्वजनिक परिवहन बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में मिला पहला Corona पॉजिटिव, चार दिन पहले इंग्लैंड से लौटी है छात्रा

ये भी पढ़ें: चंडीगढ़ में संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 5, एक ही परिवार के 3 सदस्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 23, 2020, 12:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर