राहत! हरियाणा में कोरोना की रफ्तार थमी, पिछले 24 घंटे में 7488 नए केस; 114 की मौत

हरियाणा में पिछले 24 घंटों में 14279 लोगों ने कोरोना को मात दी है.

Haryana Corona Update: हरियाणा में कोरोना संक्रमण की रफ्तार घटती जा रही है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कोरोना के 7488 नए मामले आए. इस दौरान 114 मरीजों की मौत कोरोना महामारी से हो गई.

  • Share this:
    चंडीगढ़. हरियाणा में कोरोना की रफ्तार थमती नजर आ रही है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7488 नए मामले आए. इस दौरान 114 मरीजों की मौत हो गई. पिछले 24 घंटों में कोरोना से 14279 लोगों की रिकवरी हुई है. सबसे ज्यादा कोरोना के मामले आज गुरुग्राम में 1176 आए. गुरुग्राम में कोरोना से सबसे ज्यादा 13 मौतें हुईं. प्रदेश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 83161 हो गई है. राज्य में कोरोना से अब तक 611955 मरीज ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा, प्रदेश में कोरोना से अब तक 6799 लोगों की जान जा चुकी है.

    पानीपत में 300 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल तैयार
    खट्टर सरकार ने पानीपत जिले में 500 बेड में से 300 बेड का अस्थाई कोविड अस्पताल तैयार कर दिया है. मरीजों को एम्बुलेंस न मिलने की बड़ी समस्या सामने आ रही थी और अगर एम्बुलेंस मिल भी जाती तो उसके मनमर्जी के दाम वसूले जा रहे थे, इसी समस्या को ध्यान में रखते हुए पानीपत पुलिस प्रसाशन ने सराहनीय पहल की शुरुआत करते हुए विभाग को सरकार की तरफ से मिली न्यू ब्रांड 5 इनोवो गाड़ियों को एम्बुलेंस के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए आज कोविड अस्पताल के हैंडओवर कर दी है.

    गुरुग्राम में ड्राइव थ्रू वैक्सीननेशन
    ड्राइव थ्रू वैक्सीननेशन गुरुग्राम में चलाया जा रहा है. गुरुग्राम के एमजी रोड मेट्रो स्टेशन के सामने बनी मॉल में ये ड्राइव प्रसाशन के द्वारा चलाया जा रहा है. लॉ एंड ऑर्डर को बनाये रखने के लिए स्वस्थकर्मी के साथ गुरुग्राम पुलिस के जवान मौजूद हैं. इस ड्राइव में लोग अपनी गाड़ी से वैक्सीन लगवाने आते हैं. गाड़ी में ही बैठे-बैठे वैक्सीन लगवाते हैं और गाड़ी में ही वैक्सीन लगवाने के बाद आधे घंटे इंतजार करते हैं. अगर वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें कोई दिक्कत आएगी तो उन्हें अपनी गाड़ी का हॉर्न बजाना है और स्वस्थकर्मी उन तक तुरन्त पहुच जाएंगे. जिनका पहला डोज लग चुका है, उनको केवल दूसरा डोज लगाया जा रहा है.