Home /News /haryana /

हरियाणा: मार्च तक रोडवेज के बेड़े में शामिल हो जाएंगी 809 नई बसें, 11 और बस स्टैंड खुलेंगे

हरियाणा: मार्च तक रोडवेज के बेड़े में शामिल हो जाएंगी 809 नई बसें, 11 और बस स्टैंड खुलेंगे

उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य में 11 और बस स्टैंड को चालू किया जाएगा. (सांकेतिक फोटो)

उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य में 11 और बस स्टैंड को चालू किया जाएगा. (सांकेतिक फोटो)

Haryana Roadways: 809 बसें हरियाणा रोडवेज के बेड़े में शामिल होने से यात्रियों को काफी फायदा होगा. उन्हें अब बसों के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि जल्द से जल्द ई-टिकट की सुविधा शुरू की जाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा (Moolchand Sharma) ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार ने 809 बसें खरीदी हैं और वे मार्च तक हरियाणा रोडवेज (Haryana Roadways) के बेड़े में शामिल हो जाएंगी. मंत्री ने हिसार (Hisar) में संवाददाताओं से यह भी कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए राज्य सरकार के सभी डिपो में जल्द से जल्द ई-टिकट की सुविधा शुरू की जाएगी. उन्होंने कहा कि जल्द ही राज्य में 11 और बस स्टैंड को चालू किया जाएगा.

    शर्मा के पास खनन विभाग भी है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खनन क्षेत्र में एक पारदर्शी प्रणाली लागू करने के लिए कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि राज्य में 25 खनन स्थलों की नीलामी की गई है. मूलचंद शर्मा ने कहा कि करनाल, सोनीपत, यमुनानगर, पंचकूला, दादरी और महेंद्रगढ़ में खनन स्थलों की खोज पर काम चल रहा है, जिसके बाद लोगों को निर्माण सामग्री और भी उचित मूल्य पर मिलेगी.

    विद्यार्थियों के लिए भी बस सेवा शुरू की हुई है
    बता दें कि इसी साल फरवरी महीने में खबर सामने आई थी कि हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 1300 नई बसें शामिल होंगी. इनमें 800 बसों को इसी साल बेड़े में शामिल कर लिया जाएगा. इन बसों की खरीद के बाद 500 और बसों का ऑर्डर दिया जाएगा. गुरुग्राम और फरीदाबाद को सरकार मेट्रोपालिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी बना चुकी है. इन शहरों में इलेक्ट्रिक बसें ही चलेंगी. लो-फ्लोर की एसी बस भी इन शहरों के लिए सरकार खरीदेगी. इन दोनों शहरों से नई बसों की डिमांड के बारे में पूछा गया है. सरकार ने कॉलेज एवं विश्वविद्यालयों के विद्यार्थियों के लिए भी बस सेवा शुरू की हुई है.

    एक ही बस चलाई जा रही है
    वर्तमान में परिवहन विभाग के पास 3329 सामान्य बस हैं. इनमें से वर्तमान में 2323 सड़कों पर हैं. कोरोना और दिल्ली बार्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन की वजह से बाकी बस नहीं चल पाईं. किमी स्कीम वाली भी 508 बस परिवहन बेड़े में हैं. वर्तमान में वोल्वो की कुल 20 बस सरकार के पास हैं. इनमें अभी चंडीगढ़ से गुरुग्राम रूट पर एक ही बस चलाई जा रही है.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Bus, Chandigarh news, Haryana news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर