बच्चों में PUBG की लत, अब 15 साल के बच्चे ने दादा के अकाउंट से उड़ाए 3 लाख रुपए
Chandigarh-City News in Hindi

बच्चों में PUBG की लत, अब 15 साल के बच्चे ने दादा के अकाउंट से उड़ाए 3 लाख रुपए
पबजी गेम में एक छात्र ने दादा के बैक अकाउंट से 3 लाख रुपये खर्च कर दिए (सांकेतिक तस्वीर)

पैसा ऐंठने वाला बच्चा जीरकपुर का निकला, लेकिन वो भी किसी को आगे पैसे ट्रांसफर करता था. यानि बच्चों को जाल में फंसा कर एक रैकेट ठगी का धंधा चला रहा है.

  • Share this:
मोहाली. ये खबर उन लोगों के लिए बेहद जरूरी है जिनके घर में बच्चे हैं और जो मोबाईल का इस्तेमाल कर रहे हैं. कहीं ऐसा ना हो कि ऑनलाइन क्लास के बहाने आपके बच्चे को पब जी गेम की लत लग गई हो. बच्चे की ये लत आपको लाखों का चूना लगा सकती है. जी हां, मोहाली में लगातार दूसरे दिन पब जी गेम से लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. मोहाली में पब जी गेम से लाखों की ठगी के एक और मामले से हड़कंप मच गया है. नाबालिग बच्चों को एक रैकेट पब जी गेम की लत लगाकर लाखों की ठगी करता है.

इस बार 15 साल के बच्चे ने अपने दादा के अकाउंट से तीन लाख रुपये इस गेम में डूबो दिए. ये जानकर परिवार के पांव तले से जमीन खिसक गई. बच्चे ने बताया कि कैसे वो गेम में अगले लेवल में जाने और वेपन खरीदने के लिए किसी को ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर करता था.

रात को 3 बजे उठकर खेलता था पबजी



पब जी गेम की लत से ना सिर्फ बच्चे पैसे लुटा रहे हैं बल्कि उनकी मानसिक और शारीरिक सेहत पर भी बुरा असर पड़ रहा है. इस बच्चे की हालात ऐसी बन चुकी है कि रात को 3 बजे उठकर भी पब जी गेम खेलता है. परिवार को इस बारे में पता लगा तो उन्होंने पड़ताल की.
बच्चों को जाल में फंसा चल रहा था ठगी का धंधा

पैसा ऐंठने वाला बच्चा जीरकपुर का निकला, लेकिन वो भी किसी को आगे पैसे ट्रांसफर करता था. यानि बच्चों को जाल में फंसा कर एक रैकेट ठगी का धंधा चला रहा है. इस रैकेट के सरगना तक जांच के बाद ही पहुंचा जा सकता है. पुलिस को शिकायत दे दी है, पर बात बच्चों के भविष्य की है. एक सर्वे के मुताबिक 70 से 80 परसेंट बच्चे इससे गेम की लत में है जो कि बेहद खतरनाक है. कई बार सरकार से भी इस गेम को बैन करने की मांग उठाई जा चुकी है.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading