अपना शहर चुनें

States

राम रहीम को लेकर हाइकोर्ट में एक और याचिका, कहा- मानव को ईश्‍वर से जोड़ने वाला साजिश का शिकार

राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है.
राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है.

Petition filed in High Court regarding Ram Rahim: याचिका में साजिश रचने के आरोप में डेरा मैनेजमेंट, वकीलों और सीबीआई के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 1:36 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के रोहतक जिले की सुनारिया जेल में बंद डेरा मुखी गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) को लेकर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट (High Court) में एक अलग तरह की याचिका दाखिल की गई है. पंजाब के रूपनगर निवासी बलविंदर सिंह ने ये याचिका दाखिल की है. इस याचिका में कहा गया है कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को साजिश के तहत हत्या और दुष्कर्म के केस में फंसा कर जेल में बंद किया गया है. इस पृथ्वी पर जिन अवतारित संतों ने धार्मिक प्रचार से मानव को ईश्वर से जोड़ने का काम किया है, वो साजिश का शिकार हो कर सत्ता द्वारा प्रताड़ित किए गए हैं.

याचिका में कहा गया है कि गुरमीत राम रहीम के साथ भी ऐसा ही हुआ है. याचिका में साजिश रचने के आरोप में डेरा मेनेजमेंट, वकीलों और सीबीआई के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. आरोप है कि इस साजिश में हरियाणा सरकार, सीबीआई के कुछ अधिकारी, राम रहीम के वकील और डेरा प्रबंधन शामिल है, जिन्होंने मिल कर फर्जी गवाह और गलत तथ्य कोर्ट के सामने पेश किये. इस कार्रवाई को अंजाम देकर राम रहीम को जेल में बंद करवाया.





नया विवाद हो सकता है खड़ा
हाईकोर्ट में जल्द ही इस याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है. प्रशासनिक स्तर पर हाई कोर्ट ने इस याचिका को सुनवाई के लिए स्वीकार कर लिया है और जल्द ही यह याचिका सूचीबद्ध हो सकती है. इस याचिका के कोर्ट में आने से अब नए तरह का विवाद खड़ा हो सकता है.

सुनारिया जेल में बंद है राम रहीम
बता दें कि राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में रेप और हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है. राम रहीम को 24 अक्टूबर को एक दिन की गुपचुप पैरोल दी गई थी. राम रहीम को हरियाणा पुलिस की तीन कंपनियों की सुरक्षा में गोपनीय तरीके से जेल से बाहर गुरुग्राम लाया गया था और यहां पर मेदांता अस्पताल में गुरमीत राम रहीम ने अपनी मां से मुलाकात की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज