गुरुग्राम: कुछ घंटों की बारिश ने ही खोली प्रशासन के दावों की पोल, जलमग्न हुआ शहर
Chandigarh-City News in Hindi

गुरुग्राम: कुछ घंटों की बारिश ने ही खोली प्रशासन के दावों की पोल, जलमग्न हुआ शहर
बारिश के बाद बस स्टैंड में भरा पानी

गुरुग्राम (Gurugram) के कई इलाकों में भारी जलभराव (Water Logging). इफको चौक, सुशांत लोक, बस स्टैंड, माता रोड, सेक्टर 29, इफको मेट्रो स्टेशन, सोहना रोड़ पर भारी जल भराव.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 13, 2020, 12:49 PM IST
  • Share this:
गुरुग्राम. दिल्ली से सटे गुरुग्राम में देर रात हुई बारिश (Rain) के बाद हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. कुछ घंटों की बारिश ने ही शहर के जल निकासी की व्यवस्था की पोल खोल दी. शहर के कई इलाकों में इस कदर जलभराव हुआ कि लोगों का निकलना मुश्किल हो गया. ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) को भी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. कई जगह पुलिस को ट्रैफिक रुट (Traffic Route) को भी डायवर्ट करना पड़ा.

इफको चौक पर इस कदर जल भराव (Water Logging) हुआ कि पुलिस को जेसीबी बुलानी पड़ी और उसके जरिये पानी को निकालने की व्यवस्था की. इफको मेट्रो स्टेशन का हाल इससे भी बुरा था. इफको चौक से लेकर हुडा सिटी सेन्टर तक रोड पर कई फ़ीट पानी भरा नजर आया और कई गाड़िया पानी में ही बंद हो गई.

बस स्टैंड में चारों तरफ पानी ही पानी



पुराने गुरुग्राम की बात करें तो बस स्टैंड की हालत तो ऐसी थी कि जैसे किसी नदी में बस स्टैंड को बनाया गया हो. पूरे बस स्टैंड में चारो तरफ पानी ही पानी था. सवारी बस स्टैंड के अंदर आने से डरती नजर आई. हर साल गुरुग्राम प्रशाशन पानी की निकासी के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च करता है, लेकिन कुछ घण्टों की ही बारिश में प्रशासन के इन दावों की पोल खोल देती है.
सीएम ने किया था ये दावा

एक समय गुरुग्राम ने महाज़ाम भी देखा था और उस वक़्त सीएम मनोहर लाल ने ये दावा किया था कि आने वाले समय मे गुरुग्राम को ये दिन कभी नहीं देखने को मिलेगा. लेकिन हर बारिश के बाद जल भराव और जाम लगने की तस्वीर अब आम बात हो गई है. प्रदेश  में सबसे ज्यादा रेवेन्यू देने वाले शहर में पानी निकासी की ऐसी व्यवस्था प्रशाशन के काम आज पर बड़े सवाल खड़े करती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज