सुखना लेक में आसमानी बिजली गिरने से लड़की की मौत

News18 Haryana
Updated: August 16, 2019, 4:44 PM IST
सुखना लेक में आसमानी बिजली गिरने से लड़की की मौत
आसमानी बिजली गिरने से मौत

पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है. मृतका के परिजनों को सूचित कर दिया गया है.

  • Share this:
चंडीगढ़ की सुखना लेक में आसमानी बिजली गिरने से एक युवती की मौत हो गई. युवती का नाम तमन्ना था जोकि 19 साल की थी. मृतका डेराबस्सी की रहने वाली थी और अपनी 3 सहेलियों के साथ सुखना लेक घूमने आई थी. मृतका डेराबस्सी की एक बियर फैक्ट्री में ही काम करती थी. फिलहाल पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भिजवा दिया है. मृतका के परिजनों को सूचित कर दिया गया है.

बता दें कि हिमालय की शिवालिक पहाड़ियों की तलहटी में स्थित सुखना को 1958 में सुखना चोइ को बांधकर बनाया गया था. पहाड़ों की लंबी श्रंखला के बीच सुखना लेख का व्यू दिल को छू जाता है. गर्मियों में यहां प्रवासी पक्षियों का आना-जाना शुरू हो जाता है, जिससे दृश्य और भी खूबसूरत हो जाता है.

यहां रोज आते हैं हजारों पर्यटक

सुखना लेक पर रोजाना हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं. यहां पर एक भी टावर स्थित है, जिसे सुसाइट टावर कहा जाता है. वैसे तो अब इस टावर का इस्तेमाल सुखना लेक में पानी के स्तर को मापने के लिए किया जाता है, लेकिन कई साल पहले लोग इस टावर पर चढ़कर सुखना झील में कूद जाते थे और आत्महत्या कर लेते थे. इसी वजह से इस टावर को सुसाइड टावर कहा जाता है.

ये भी पढ़ें- जेल में बंद भाईयों को राखी बांधते समय भावुक हुई बहनें, हमेशा अच्छे काम करने का लिया वचन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 4:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...