लाइव टीवी

करतारपुर कॉरिडोर शुरू होने से पहले पंजाब में घुसे खालिस्तानी आतंकी, अलर्ट जारी

News18 Haryana
Updated: November 6, 2019, 12:55 PM IST
करतारपुर कॉरिडोर शुरू होने से पहले पंजाब में घुसे खालिस्तानी आतंकी, अलर्ट जारी
पंजाब में बड़ी संख्या में घुसे आतंकी

करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने से पहले पंजाब में आतंकियों की घुसपैठ से हड़कंप मच गया है. सुरक्षा एजेंसियों ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में आतंकियों (Terrorists) के घुसपैठ करने की खबर है. सूत्रों के अनुसार अंतरराष्ट्रीय सीमा से बड़ी संख्या में खालिस्तानी (Khalistani) आंतकवादी पंजाब में घुसे हैं. करतारपुर कॉरिडोर खोले जाने से पहले पंजाब में आतंकियों की घुसपैठ से हड़कंप मच गया है. कहा जा रहा है कि पंजाब के डेरा बाबा नानक में आतंकियों ने घुसपैठ की है. सुरक्षा एजेंसियों ने इसको लेकर अलर्ट जारी किया है.

बता दें कि पंजाब में पिछले कुछ समय से आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं. बीते 22 सितंबर को पंजाब पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया था. इनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया गया था. इसके बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एनआईए को इसकी जांच सौंपने का फैसला किया था.



पड़ोसी राज्यों में आतंकी हमले की तैयारी में था
Loading...

तब पंजाब मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में कहा गया था कि यह टेरर मॉड्यूल पंजाब और उसके पड़ोसी राज्यों में आतंकी हमले की तैयारी में था. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में आगे बताया गया था पुलिस ने इनके कब्जे से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है. इसके अलावा 5 एके-47, कुछ पिस्टल्स, सैटलाइट फोन भी बरामद किए गए थे. आगे की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दी गई थी.

नवजोत सिंह सिद्धू को निमंत्रण मिला है
बता दें कि भारत और पाकिस्‍तान 9 नवंबर को अलग-अलग करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. वहीं, पाकिस्तान ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया है. साथ ही पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह को भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तरफ से एक निमंत्रण पत्र मिला था. मुख्‍यमंत्री ने उस पत्र को मुख्‍य सचिव को भेज दिया था. ऐसे में करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन से पहले पंजाब में खालिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ समारोह में खलल डाल सकता है.

ये भी पढ़ें-  

दरवेश यादव की हत्या के आरोपियों को क्लीन चिट, पुलिस ने लगाई फाइनल रिपोर्ट

पराली जलाने की शिकायत पर किसानों ने पटवारी को बनाया बंदी, पुलिस के छूटे पसीने

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...