लाइव टीवी

56 साल की उम्र में 130 से 74 किलो किया वजन, सरकारी नौकरी छोड़ शुरू की मॉडलिंग
Chandigarh-City News in Hindi

News18 Haryana
Updated: February 20, 2020, 6:29 PM IST
56 साल की उम्र में 130 से 74 किलो किया वजन, सरकारी नौकरी छोड़ शुरू की मॉडलिंग
61 में मॉडलिंग करते हैं दिनेश

तनाव और बीमारी की वजह से परेशान हो चुके दिनेश मोहन ने 56 साल की उम्र में जिंदगी को नए हौसले के साथ जीने की ठानी और इसमें सफल हुए. 61 साल में भी उनकी फिटनेस और एनर्जी युवाओं को मात देती है.

  • Share this:
चंडीगढ़. अगर आप अपनी जिंदगी से तंग आ चुके हैं और दुखी होकर हार मान ली है, तो इस शख्स की कहानी आपके लिए है. जिस शख्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उनका नाम दिनेश मोहन (Dinesh Mohan) और उम्र 61 साल है. दिनेश ने 56 साल की उम्र में अपना वजन 130 किलो से घटा कर 74 किलो किया, तो उन्हें मॉडलिंग के ऑफर आने लगे. अपनी परेशानियों से आजिज आकर दिनेश ने 44 साल की उम्र में सरकारी नौकरी (Government Job) छोड़ दी थी. लेकिन आज वे एक जाना-पहचाना चेहरा बन चुके हैं.

बीमारियों के चलते बिस्तर पर आ गए
दिनेश मोहन का जन्म हरियाणा के रोहतक में हुआ था. उनका जीवन एक आम व्यक्ति की तरह ही था. पढ़ाई के बाद एक अच्छी नौकरी और फिर शादी. दिनेश चंडीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग में प्रथम श्रेणी ऑफिसर थे, लेकिन इसी दौरान वे डिप्रेशन के शिकार हो गए. सरकारी नौकरी छोड़ दी और गुरुग्राम में रहने लगे. उन्हें बीमारियों ने कुछ इस तरह घेरा कि वे बिस्तर पर आ गए. शरीर का मोटापा अब मुसीबत बनने लगा.

दिनेश मोहन




बढ़ता वजन बना मुसीबत


दिनेश की जिंदगी में साल 2004 में कुछ ऐसा हुआ कि वे जीवन से निराश होने लगे. उनका वजन लगातार बढ़ता हुआ 130 किलो तक पहुंच गया था. वजन बढ़ना इतनी बड़ी समस्या बन गई कि दिनेश ठीक से चल भी नहीं पाते थे. लेकिन दिनेश ने हार नहीं मानी और जिंदगी को नए सिरे से जीने के बारे में सोचना शुरू कर दिया. दिनेश ने जिद पकड़ी कि जिस वजह से हर कोई उनका मजाक उड़ा रहा है, उसे वह हरा कर ही मानेंगे.

तनाव को मात देने में रहे सफल
दिनेश अपना ध्यान नहीं रख पा रहे थे, इसलिए वह अपनी बहन के घर रहने लगे. लेकिन कुछ सालों बाद उनके बहनोई ने ऐसा कुछ कहा, जिससे प्रेरित होकर दिनेश ने अपने तनाव को मात देने की ठान ली. अपनी इस कोशिश में वह सफल भी रहे. 130 किलो वजन वाले दिनेश ने सबसे पहले अपने मोटापे को कम किया और धीरे-धीरे अपनी ट्रांसफॉर्मेशन से सुर्खियां बटोरने लगे. फिर एक दिन सब चीजों को मात देकर वजन घटाया और फिर मॉडलिंग के ऑफर आने लगे.

मॉडलिंग के लिए पोज देते दिनेश


61 साल के जवान
पंजाब के रहने वाले मॉडल और एक्टर दिनेश मोहन को 61 साल का जवान कहा जाए, तो कुछ गलत नहीं होगा. क्योंकि इस उम्र में भी उनकी फिटनेस और एनर्जी युवाओं को मात देती है. कई नामी फैशन डिजाइनर्स के लिए रैंप-वाक और मॉडलिंग कर चुके दिनेश को देख हर कोई यही सोचता है कि ये शख्स चकाचौंध की दुनिया का बाशिंदा होगा. मगर उनके जीवन की गहराई को नापने पर एक अलग ही तस्वीर उभरकर आती है.

(पंकज कपाही की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें -

यमुनानगर में मॉब लिंचिंग: 'चोर' को पीट-पीटकर मार डाला, TikTok पर बनाया वीडियो

कुरुक्षेत्र NIT दीक्षांत समारोह: राजनाथ सिंह बोले- आतंकवादियों के पास ज्ञान होता है, संस्कार नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 4:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading