अभय चौटाला का आरोप, हरियाणा में हुआ करोड़ों रुपये का रजिस्ट्री घोटाला
Chandigarh-City News in Hindi

अभय चौटाला का आरोप, हरियाणा में हुआ करोड़ों रुपये का रजिस्ट्री घोटाला
अभय चौटाला ने मौजूदा सरकार पर लगाए कई गंभीर आरोप

अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने कहा इस मामले की जांच किसी सीटिंग जज या फिर एसआईटी (SIT) गठित करके करवाई जाए. उन्होंने कहा कि मैं जल्द ही जमीन रजिस्ट्री घोटाला समेत तमाम घोटालों पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखूंगा.

  • Share this:
चंडीगढ़. इंडियन नेशनल लोकदल के नेता अभय चौटाला ने प्रदेश सरकार पर तीखा हमला बोला है. अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने खासकर हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और अपने भतीजे दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) को निशाने पर लिया है. दुष्यंत चौटाला पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि हरियाणा में एक के बाद एक नए घोटाले हो रहे हैं. लेकिन हैरानी की बात है कि ज्यादातर घोटाले सिर्फ एक मंत्री के विभाग से भी ही जुड़े हुए हैं.

अभय का इशारा हाल ही में सामने आए जमीन रजिस्ट्री के मामले से है. अभय चौटाला ने कहा जमीन की रजिस्ट्रीओं में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है और इस घोटाले का पैसा ऊपर बैठे लोगों की जेब तक पहुंचा है. हालांकि अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का बचाव किया और कहा कि जमीन की रजिस्ट्री पर रोक मुख्यमंत्री ने लगाई है. इसका मतलब है कि पैसा वह नहीं ले रहे थे.

दुष्यंत पर लगाए गंभीर आरोप



उन्होंने कहा कि अगर मुख्यमंत्री पैसा नहीं ले रहे तो यह पैसा महकमे के मंत्री यानी कि रेवेन्यू मिनिस्टर की जेब में जा रहा था और रेवेन्यू मिनिस्टर दुष्यंत चौटाला हैं. लेकिन बावजूद इसके सिर्फ जमीन की रजिस्ट्री रोकी की गई है. इस दौरान घोटाला करने वालों और भ्रष्टाचार का पैसा डकारने वालों पर सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की है. इसका मतलब साफ है की मुख्यमंत्री मनोहर लाल अपनी गठबंधन सरकार बचाने के दबाव में हैं. वह नहीं चाहते कि इस वक्त कोई ऐसी कार्रवाई की जाए जिससे गठबंधन सरकार पर खतरा मंडराने लगे.
सिटिंग जज से करवाई जाए जांच

अभय ने कहा इस मामले की जांच किसी सिटिंग जज या फिर एसआईटी गठित करके करवाई जाए. अभय ने कहा मैं जल्द ही जमीन रजिस्ट्री घोटाला समेत तमाम घोटालों पर कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखूंगा. मुख्यमंत्री के साथ-साथ इस पत्र को सभी जनप्रतिनिधियों तक भी भेजा जाएगा. अभय ने कहा मौजूदा गठबंधन सरकार के 8 महीने के कार्यकाल में ही करीब 8 घोटाले हो चुके हैं. क्या शराब घोटाला हो, धान घोटाला हो ऐसे कई घोटाले हैं जिनका जिक्र अपने पत्र में करने जा रहा हूं.

बरोदा उपचुनाव को लेकर कही ये बात

अभय ने कहा बरोदा उप चुनाव में इसका जवाब सरकार को मिल जाएगा. कांग्रेस को भी जनता सबक सिखाने का काम करेगी. दोनों पार्टियों के पास कोई उम्मीदवार नहीं है. इसलिए एक दूसरे को ही चुनौती दे रहे हैं. यह सीट इनेलो की पारंपरिक सीट है और हम फिर से से जीतेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading