अपना शहर चुनें

States

कृषि कानूनों के मुद्दे पर अभय चौटाला आज विधानसभा की सदस्यता से देंगे इस्तीफा

इनेलो नेता अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के समर्थन में इस्तीफा दिया है. (फाइल फोटो)
इनेलो नेता अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के समर्थन में इस्तीफा दिया है. (फाइल फोटो)

अभय चौटाला (Abhay Chautala) ने किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) के पक्ष में ऐलान किया था कि 26 जनवरी तक अगर केंद्र सरकार ने कानून वापस नहीं लिए तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 5:32 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. इनेलो के इकलौते विधायक अभय सिंह चौटाला (Abhay Singh Chautala) आज कृषि कानूनों के मुद्दे पर विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र देंगे. पंचकूला में राज्य कार्यकारिणी की बैठक लेने के बाद अभय चौटाला अपने कुछ साथियों के साथ चंडीगढ़ में स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता से मिलने जाएंगे और उन्हें स्वयं अपने हाथों से त्यागपत्र सौंपेंगे. चौटाला  आज दोपहर बाद 3 बजे अपना इस्तीफा सौंपेंगे. बता दें कि अभय चौटाला ने किसान आंदोलन के पक्ष में ऐलान किया था कि 26 जनवरी तक अगर केंद्र सरकार ने कानून वापस नहीं लिए तो वह विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे.

वहीं इनेलो की पंचकूला में होने वाली राज्य कार्यकारिणी की बैठक में अगले आंदोलन की रणनीति भी तैयार होगी. संगठन में जहां सक्रिय कार्यकर्ताओं को पद सौंपे जाएंगे, वहीं तीन कृषि कानूनों के विरोध में आगे के आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी.





अभय के इस्तीफे के बाद ऐलनाबाद सीट हो जाएगी खाली  
अभय चौटाला खुद पिछले कई दिनों से फील्ड में हैं और इन कानूनों का विरोध कर रहे हैं. कई जिलों में तो विभिन्न विधायकों का विरोध हो चुका है, लेकिन अभय चौटाला एकमात्र ऐसे विधायक हैं, जिन्हें किसानों व लोगों का व्यापक समर्थन हासिल हो रहा है. अभय चौटाला के इस्तीफा देने के बाद ऐलनाबाद सीट खाली हो जाएगी और नियमानुसार वहां छह माह के भीतर उपचुनाव कराया जाना है. यह उपचुनाव बरोदा विधानसभा के उपचुनाव से भी काफी रोचक होने की संभावना रहेगी.

अभय ने कही थी ये बात

अभय चौटाला का कहना है कि मेरी रगों में ताऊ देवीलाल का खून है. उन्होंने हमेशा किसानों, कमेरे वर्ग और मजदूरों के हितों की राजनीति की. उनके लिए कुर्सी को हमेशा लात मार दी. प्रधानमंत्री सरीखा अहम पद छोड़ दिया. मैं तो सिर्फ विधायक का ही पद छोड़ रहा हूं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज