Home /News /haryana /

accident in hisar ndrf army got its first success after 21 hours a dead body was removed from the well hrrm

हिसार में हादसा: NDRF-सेना को मिली पहली सफलता, 21 घंटे बाद कुएं से निकाला एक शव

हिसार में NDRF-सेना को सुबह 4:37 बजे मिली पहली सफलता

हिसार में NDRF-सेना को सुबह 4:37 बजे मिली पहली सफलता

Accident in Hisar: सुबह साढ़े आठ बजे कुंए से जयपाल और जगदीश को निकालने का काम शुरू हुआ. सबसे पहले ग्रामीणों और प्रशासन ने एक दर्जन ट्रैक्टर और तीन जेसीबी के साथ खुदाई शुरू की मगर दोपहर तक करीब 25 फीट खोदाई के बावजूद कोई कामयाबी नहीं मिली.

अधिक पढ़ें ...

हिसार. हरियाणा के हिसार जिले के गांव स्याहड़वा में कुएं में दबे दो व्यक्तियों में से जगदीश नामक एक व्यक्ति का शव आज अलसुबह लगभग साढ़े चार बजे सेना व एनडीआरएफ की टीम ने निकाल लिया है. मिट्टी में दबे दूसरे व्यक्ति को निकालने की कोशिश जारी है. मृतक का शव पूरी तरह से मिट्‌टी में दबा हुआ था. वहीं एनडीआरएफ और आर्मी की टीम को खराब मौसम और बार बार बिजली गुल होने के चलते रात को रेस्क्यू अभियान को जारी रखने में कड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

बता दें कि हिसार शहर से 35 किलोमीटर दूर स्थित गांव स्याहड्वा को यूं तो स्ट्राबरी उत्पादक गांव के रूप में पहचाना जाता है. मगर रविवार को दो किसानों के कुंए में गिरने की घटना ने एक बार फिर से स्याहड़वा गांव को चर्चा में ला दिया है. यहां पर सुबह साढ़े आठ बजे कुंए से जयपाल और जगदीश को निकालने का काम शुरू हुआ. सबसे पहले ग्रामीणों और प्रशासन ने एक दर्जन ट्रैक्टर और तीन जेसीबी के साथ खुदाई शुरू की मगर दोपहर तक करीब 25 फीट खोदाई के बावजूद कोई कामयाबी नहीं मिली.

इसके बाद थक हारकर प्रशासन ने हिसार कैंट में सेना और नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (एनडीआरएफ) की टीम से संपर्क किया. इसके कुछ देर बाद ही सेना व एनडीआरएफ की टीम बठिंडा से बिना देरी किए पहुंच गई. फिर दोनों टीमों ने मिलकर प्रशासन द्वारा कराई जा रही कुंए के आसपास की खुदाई को बंद कराया और रेस्क्यू आपरेशन की रणनीति में बदलाव किए.

बता दें कि रविवार सुबह सात बजे के करीब गांव स्याहड़वा के जयपाल और जगदीश उर्फ फौजी खेत में बने एक गहरे कुएं में किसी काम से उतरे थे. वहीं दो-तीन व्यक्ति कुएं के ऊपर भी मौजूद थे. दोनों 40 फुट नीचे कुएं में काम कर ही रहे थे कि कुंआ बैठ गया. मिट्‌टी की एक बड़ी थेह नीचे गिर गई और जयपाल और जगदीश नीचे दब गए. कुएं के ऊपर मौजूद लोगों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे.

Tags: Haryana news, Hisar news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर