Kisan Aandolan: बंगाली युवती से रेप का आरोपी फेसबुक पर लाइव आकर बोला- आंदोलन को तोड़ने की साजिश

अनूप के बुलावे पर अरिवंद केजरीवाल हांसी में उसके गांव चानौत आए थे.

अनूप के बुलावे पर अरिवंद केजरीवाल हांसी में उसके गांव चानौत आए थे.

West Bengal Girl Rape: रेप का आरोपी अनूप चानौत आम आदमी पार्टी का हरियाणा में जाना-माना चेहरा है.

  • Share this:

चंडीगढ़. किसान आंदोलन (Kisan Aandolan) में पश्चिम बंगाल की युवती से दुष्‍कर्म (Rape) करने का एक आरोपित अनूप चानौत हांसी के चानौत गांव का रहने वाला है. अनूप के पिता पेशे से किसान हैं. अनूप ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि ये आंदोलन को खत्म करने की साजिश है. मुझ पर ऐसे आरोप लगाकर मुझे बदनाम किया जा रहा है. बता दें कि अनूप ने फेसबुक पर लाइव आकर अपने ऊपर लगाए सारे आरोपों को बेबुनियाद बताया.

अनूप ने कहा कि अगर इस मामले में उनका जरा सा भी नाम आया था उसे बीच चौराहे पर लटका कर मार दिया जाए. अनूप ने कहा कि इस मामले पर पंचायत हुई जोकि 8 घंटे चली थी. इसमें ये निकल कर आया था कि लड़की के साथ छेड़खानी हुई थी वो भी ट्रेन में हुई था. लेकिन रेप जैसी कोई घटना नहीं हुई थी. जिसके लिए अनिल मलिक को संगठन से बाहर कर दिया गया था. अनूप ने कहा कि रेप जैसी जो चीजें फैलाई जा रही किसान आंदोलन को कमजोर करने के लिए है.


बता दें कि मध्मवर्गीय परिवार से संबंध रखने वाले अनूप चानौत करीब 10 साल पहले आम आदमी पार्टी से जुड़ा था. हालांकि अनूप का अधिकतर कार्यक्षेत्र दिल्ली ही रहा. दिल्ली विधानसभा चुनावों में अनूप ने अरविंद केजरीवाल के लिए प्रचार किया था. अनूप चानौत को 2019 के हरियाणा के विधानसभा चुनावों में बरवाला विधानसभा से टिकट मिला था. मगर इनका फार्म निरस्त हो गया था. इसके बाद अनूप किसान आंदोलन से जुड़ा और शुरू से ही दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर धरने पर है. वह अक्सर अपनी फेसबुक पर दिल्ली बार्डर पर आंदोलन की तस्वीरे पोस्ट करता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज