एक्टिविस्ट मनजीत सिंह को SC से नहीं मिली राहत, सजा बरकरार

News18 Haryana
Updated: September 3, 2019, 1:27 PM IST
एक्टिविस्ट मनजीत सिंह को SC से नहीं मिली राहत, सजा बरकरार
फाइल फोटो

3 मार्च 2001 को किरणजीत कौर के कातिलों को सजा दिलाने के लिए चल रहे संघर्ष के दौरान ही असामाजिक तत्वों की रंजिशन लड़ाई हो गई थी, जिसमें एक 85 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी.

  • Share this:
1997 में पंजाब (Punjab) के बरनाला (Barnala) में छात्रा की गैंगरेप के बाद हत्या के मामले में वारदात का विरोध कर रहे एक्टिविस्ट मनजीत सिंह धनेर (Activist Manjeet Singh Dhaner) को सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) से राहत नहीं मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा को बरकरार रखा हैं. सुप्रीम कोर्ट ने चार हफ्ते में मनजीत सिंह धनेर को सरेंडर करने को कहा है. मनजीत सिंह हाईकोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

इसके बाद किरणजीत कौर की हत्या कर दी गई थी
दरअसल, जुलाई 1997 में महलकलां के एक परिवार के कुछ युवकों ने छात्रा किरणजीत कौर को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया था. इसके बाद किरणजीत कौर की हत्या कर दी गई थी. हत्या करने के बाद उन युवकों ने शव को अपने खेतों में दबा दिया था. ऐसे में आरोपियों की कोर्ट से सजा दिलाने के लिए लम्बी लड़ाई लगी गई.

बरनाला की सैशन कोर्ट ने गवाहियों के आधार पर उनको उम्रकैद की सजा सुनाई थी

इसी बीच 3 मार्च 2001 को किरणजीत कौर के कातिलों को सजा दिलाने के लिए चल रहे संघर्ष के दौरान ही असामाजिक तत्वों की रंजिशन लड़ाई हो गई थी, जिसमें एक 85 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई थी. मनजीत सिंह धनेर, नारायण दत्त और प्रेम कुमार को उस कत्ल केस में उलझा लिया गया था. मार्च 2005 में बरनाला की सैशन कोर्ट ने गवाहियों के आधार पर उनको उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

ये भी पढ़ें: 

पोला पर्व पर सीएम हाउस में सजे नंदी बैल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दी बधाई 
Loading...

पेट्रोल पंप में लूट की कोशिश, नकाबपोश बदमाशों ने कर्मचारी को मारी गोली 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 1:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...