Assembly Banner 2021

Haryana News: पेट्रोल-डीजल के बाद अब CNG और PNG भी हुई महंगी, जानें हरियाणा के शहरों का नया रेट

PNG 91 और CNG 70 पैसे महंगा हुआ.

PNG 91 और CNG 70 पैसे महंगा हुआ.

CNG-PNG Price Hike News: हरियाणा के रेवाड़ी में 54.10 रुपए पर पहुंचा CNG का दाम. पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के लगातार बढ़ते दामों के बीच IGL ने सीएनजी-पीएनजी की कीमतें बढ़ाईं. घरेलू LPG गैस सिलेंडर की कीमतों में पिछले हफ्ते 25 रुपए की बढ़ोतरी हुई थी.

  • Share this:
चंडीगढ़. आम आदमी पर महंगाई की एक और मार पड़ी है. पेट्रोल, डीजल और के बाद अब सीएनजी (CNG) और पीएनजी (PNG) के दाम बढ़ गए हैं. इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (Indraprastha Gas Limited) ने पीएनजी की कीमतों में 91 पैसे की बढ़ोतरी की है जबकि सीएनजी 70 पैसे महंगा हुआ है. बढ़ी हुई कीमतें 2 मार्च, 2021 को सुबह 6 बजे से लागू होगी. इस बढ़ोतरी के बाद हरियाणा (Haryana) के रेवाड़ी में अब एक किलो CNG की कीमत 54.10 रुपये होगी.

वहीं करनाल और कैथल में गैस 51.38 रुपये प्रति किलो मिलेगी. बढ़ी हुई कीमत के बावजूद देश में सबसे सस्ती CNG दिल्ली में मिलेगी. वहीं दिल्ली में अब PNG की कीमत 27.50 से बढ़कर 28.41 रुपये प्रति SCM हो गई है. वहीं हरियाणा के रेवाड़ी और करनाल में यह 28.46 रुपये प्रति SCM मिलेगी.


बता दें कि गुरुग्राम में सीएनजी की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. यहां सीएनजी की कीमत 55.40 प्रति किलोग्राम है. GL के मुताबिक, घरेलू पीएनजी ग्राहकों को IGL कनेक्ट मोबाइल ऐप के जरिए सेल्फ बिलिंग पर 15 रुपए का इन्सेंटिव मिलेगा.
एलपीजी के बढ़े थे दाम



बता दें कि रसोई गैस सिलेंडर में सोमवार को प्रति सिलेंडर 25 रुपये की और वृद्धि हुई थी. यह वृद्धि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को दिए जाने वाले सब्सिडी वाले सिलेंडर सहित सभी श्रेणियों में हुई. एक माह में रसोई गैस सिलेंडर के दाम चौथी बार बढ़े हैं. इसके अलावा पिछले महीनों के दौरान पेट्रोल और डीजल के दामों में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है. हरियाणा समेत देश के सभी राज्यों में पेट्रो मूल्यवृद्धि से आम जनता पर महंगाई की मार पड़ रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज