Home /News /haryana /

Agriculture Laws: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज बोले-अब जल्द घर लौटें किसान

Agriculture Laws: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज बोले-अब जल्द घर लौटें किसान

हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने किसान आंदोलन को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

हरियाणा के मंत्री अनिल विज ने किसान आंदोलन को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

Agriculture laws and Kishan Andholan: हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने तीन कृषि कानून वापस होने पर प्रधानमंत्री के फैसले का स्वागत किया है. धनखड़ ने भी किसानों को अब अपना आंदोलन खत्म करके तुरंत अपने घर जाने की अपील की है. धनखड़ ने कहा कि कृषि में सुधार लगातार जारी रहेगा और प्रदेश सरकार भी कृषि क्षेत्र में पहले से ही लगातार सुधार कर रही है.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों  (Farmers Laws) को वापस लेने का ऐलान कर दिया है. हरियाणा के सिंघू बॉर्डर पर कृषि कानूनों के विरोध में बीते 10 महीने से किसानों का धरना चल रहा था. अब पीएम मोदी के ऐलान के बाद हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने आंदोलन को प्रतिक्रिया दी है.

    अनिल विज ने ट्वीट के जरिये पीएम मोदी के फैसले का स्वागत किया और साथ ही कहा कि अब किसानों को अपना आंदोलन खत्म करके जल्द से जल्द घर लौटना चाहिए. विज ने ट्वीटर पर लिखा कि पीएम मोदी ने गुरु पर्व के दिन बड़ा ही नेक फैसला लिया है.

    वहीं, कृषि क़ानून रद्द करने पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने भी बयान जारी किया है. उन्होंने कहा ककि पीएम मोदी ने गुरु नानक के प्रकट पर्व पर बड़ा फैसला लिया है. किसानों के हित में अब आयोग बनाया जाएगा. आयोग में केन्द्र सरकार व किसान संगठन के लोग होंगे और ये लगो किसान हित में फैसले लेंगे. दलाल ने कहा कि क़ानून रद्द करने में किसी की हार जीत का मसला नहीं है. किसान हमारे लिये हमेशा आदरणीय और पूजनीय हैं. सरकार किसान हित में फैसला लेने पर कभी पीछे नहीं हटती है. दलाल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा और पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा पर पलटवार किया और कहा कि बीजेपी के कांग्रेस के साथ है और हरियाणा में गठबंधन सरकार मज़बूत है और जनहित में काम कर रही है.
    वहीं, हरियाणा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने तीन कृषि कानून वापस होने पर प्रधानमंत्री के फैसले का स्वागत किया है. धनखड़ ने भी किसानों को अब अपना आंदोलन खत्म करके तुरंत अपने घर जाने की अपील की है. धनखड़ ने कहा कि कृषि में सुधार लगातार जारी रहेगा और प्रदेश सरकार भी कृषि क्षेत्र में पहले से ही लगातार सुधार कर रही है.

    Tags: Farmers Agitation, Haryana Farmers, Modi Govt

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर