अपना शहर चुनें

States

मैट्रिमोनियल साइट पर खुद को बताया गूगल का मैनेजर, 50 लड़कियों को प्रेम जाल में फंसा कर शारीरिक शोषण का आरोप

आरोपी ने फर्जी प्रोफाइल से शुरू की ठगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
आरोपी ने फर्जी प्रोफाइल से शुरू की ठगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आरोपी के मोबाइल फोन (Mobile Phone) से कई लड़कियों के सादे एवं अश्लील फोटो (Photos) मिले हैं. ऐसे में संदेह है कि आरोपी युवतियों को फंसाकर ब्‍लैकमेल भी करता होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:43 AM IST
  • Share this:
गुरुग्राम. हरियाणा के एक शातिर ठग को अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इस शख्‍स ने 50 से ज्यादा लड़कियों के साथ पैसों की धोखाधड़ी की और कई का तो शारीरिक शोषण (physical exploitation) भी किया. पुलिस ने बताया कि आरोपी को अहमदाबाद की एक महिला के साथ धोखाधड़ी करने के आरोप में पकड़ा गया है. आरोपी पर मैट्रिमोनियल साइट्स पर नकली पहचान लगाने के बाद महिला के साथ रेप करने का भी आरोप है.

बता दें कि आरोपी गुरुग्राम निवासी संदीप मिश्रा खुद को आईआईएम-ए से एमबीए पासआउट और गूगल का मैनेजर बताकर 50 से ज्यादा लड़कियों को प्रेमजाल में फंसाया और उनका शोषण किया. उसने तलाक के बाद वैवाहिक साइट्स पर वेतन 35 से 40 लाख सालाना बताकर अच्छे घर से रिश्ते की तलाश होने की बातें लिखी थीं. लड़की के संपर्क करने पर आरोपी युवती को होटल में मिलने बुलाता था और बााद में नजदीकी बढ़ाकर उनके साथ ठगी और शारीरिक शोषण करता था.





गुजरात की लड़की से विहान नाम से किया संपर्क
आरोपी संदीप ने अहमदाबाद की लड़की से विहान शर्मा के नाम से संपर्क किया. उसने युवती को बताया कि उसकी बहन दुबई में है और पिता बैंक में नौकरी करते हैं. आरोप है कि अहमदाबाद के एक होटल में लड़की को बुलाकर उसका शोषण किया. यही नहीं आरोपी ने बिल भी पीड़िता से भरवाया औऱ बाद में उससे संपर्क तोड़ दिया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मोबाइल ट्रेस कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

फोन में मिले कई लड़कियों के अश्लील फोटो
आरोपी लड़कियों से मिलकर उनके अश्लील फोटो भी खींच लेता था. उसके मोबाइल फोन से कई लड़कियों के साधे एवं अश्लील फोटो मिले हैं. ये जाल में फंसी लड़कियों को विवाह करने का झांसा देकर उनसे न सिर्फ पैसे ऐंठता था, बल्कि शारीरिक शोषण भी करता था. पैसों के साथ-साथ जब जैसा मौका मिल जाए उपहार लेकर ठग लेता था. बाद में मोबाइल नंबर बदलकर संपर्क तोड़ देता था. आरोपी के पास से पुलिस ने गूगल के एचआर मैनेजर और आईआईएम-ए के जाली सर्टिफिकेट व कागजात बरामद किए हैं. फिलहाल पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर उससे राज उगलवा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज