अपना शहर चुनें

States

चंडीगढ़: प्लेन के साथ सेल्फी लेने के लिए एयरफोर्स स्टेशन की दीवार फांदकर घुसा युवक, गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया
पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया

आरोपी युवक फवाई जहाज (Airplane) के साथ सेल्फी (Chandigarh) लेने के लिए एयरफोर्स स्टेशन चंडीगढ़ की दीवार फांदकर भीतर दाखिल हुआ था. स्‍थानीय पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:43 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. जीरकपुर के भबात क्षेत्र से 100 मीटर दूर चंडीगढ़ एयरफोर्स स्टेशन पर एक संदिग्ध युवक दीवार फांदकर प्रतिबंधित क्षेत्र में दाखिल हो गया. जब एयरफोर्स की सिक्योरिटी गार्ड को संदिग्ध के एयरफोर्स स्टेशन में घुसे होने की सूचना मिली तो हड़कंप मच गया और छिपे हुए युवक को कस्टडी में ले लिया गया. हालांकि, पकड़े गए युवक ने बताया कि वह जहाज के साथ सेल्फी (Selfie) लेने के इरादे से अंदर घुसा था. एयरफोर्स पुलिस (Air force police) ने उसे पकड़ कर जीकपुर पुलिस के हवाले कर दिया.

जिरकपुर पुलिस ने विभिन्न धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज कर आरोपी से पूछताछ की जा रही है. युवक मिल्क कॉलोनी धनास चंडीगढ़ का रहने वाला बताया जा रहा है जो फवाई जहाज के साथ सेल्फी लेने के लिए एयरफोर्स स्टेशन चंडीगढ़ की दीवार फांदकर भीतर दाखिल हुआ था. फिलहाल इस संदिग्ध को लेकर जहां एयरफोर्स व उनकी खुफिया एजेंसियों की चिंता बढ़ गई है, वहीं जिरकपुर पुलिस भी ने इस संदिग्ध को अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.





आरोपी युवक की उम्र 22 साल
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार, विकास राणा उर्फ़ काकू (22) 18 जनवरी की सुबह 2:30 बजे एयरफोर्स की दीवार फांदकर भीतर घुस गया. जैसे ही अंदर घुसा एयरफोर्स कर्मियों ने तुरंत उसे काबू कर लिया और आला अफसरों को इसकी जानकारी दी. उधर, एयरफोर्स पुलिस को बुला लिया गया.

विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज
मामलें के जांच अधिकारी एएसआई रविन्द्र सिंह ने बताया कि उक्त युवक के खिलाफ एयरफोर्स के उच्च अधिकारियों की शिकायत पर धारा 447, 448, 459, 450, 451, 452, 453, 454, 455, 456, 457, 458, 459, 460, 461 आईपीसी व धारा 3, 7 ऑफ इंडियन ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट 1923 के तहत केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज