अपना शहर चुनें

States

UDAN योजना: अब 45 मिनट में जा सकेंगे चंडीगढ़ से हिसार, CM मनोहर लाल ने एयर टैक्सी की शुरुआत

चंडीगढ़ से हिसार के बीच एयर टैक्सी सर्विस की सीएम मनोहर लाल ने की शुरुआत.
चंडीगढ़ से हिसार के बीच एयर टैक्सी सर्विस की सीएम मनोहर लाल ने की शुरुआत.

Chandigarh to Hisar Air Taxi service: भारत सरकार की ‘उड़ान’ स्कीम (UDAN Scheme) के तहत शुरू हुई चंडीगढ़ से हिसार एयर टैक्सी का किराया 1755 रुपए होगा. जल्द ही देहरादून और धर्मशाला के लिए भी शुरू होगी सेवा.

  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के चंडीगढ़ और हिसार के बीच हवाई सेवा (Air Taxi service) की शुरुआत हो गई है. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal Khattar) ने चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इसकी शुरुआत की. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर इस उड़ान के पहले यात्री को बोर्डिंग पास दिया एवं हवाई पट्टी पर जाकर जहाज के बारे में जानकारी ली. यह सेवा एयर टैक्सी एविएशन कम्पनी ने शुरू की है. सीएम ने इस मौके पर कहा कि जल्द ही हिसार से देश के अन्य राज्यों के शहरों के लिए भी टैक्सी सर्विस शुरू की जाएगी.

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में हवाई सेवाओं की दिशा में आज एक नए अध्याय की शुरुआत हुई है. उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति के शुभ दिन चंडीगढ़ से हिसार हवाई सेवा शुरू होने पर मैं सभी को शुभकामनाएं एवं बधाई देता हूं. एयर टैक्सी कम्पनी ने चार सीटर हवाई जहाज मंगाए हैं. इसमें एक समय में पायलट के अलावा तीन लोग यात्रा कर सकेंगे. इस हवाई जहाज से चंडीगढ़ से हिसार की दूरी 45 मिनट में तय की जा सकेगी. यह सेवा भारत सरकार की ‘उड़ान’ स्कीम (UDAN Scheme) के तहत शुरू हुई है. इस स्कीम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की थी.





सीएम ने कहा कि ‘उड़ान’ स्कीम के तहत शुरू हुई यह विमान सेवा प्रधानमंत्री के सपने को साकार करेगी. उन्होंने कहा कि कम्पनी ने हिसार से चंडीगढ़ तक के लिए 1755 रुपये का बहुत ही किफायती किराया तय किया है. इसकी बुकिंग http://flyairtaxi.in पर ऑनलाइन हो सकेगी. कम्पनी ने प्राइवेट बुकिंग की सुविधा भी रखी है, जिसका किराया अलग होगा. हिसार से चंडीगढ़ के बीच हर रोज आवागमन की एक उड़ान निर्धारित समय पर होगी भले ही एक यात्री ने बुकिंग कराई हो. आज से चंडीगढ़-हिसार हवाई सेवा की शुरुआत करने के बाद कम्पनी 18 जनवरी, 2021 से हिसार से देहरादून और 23 जनवरी, 2021 को हिसार से धर्मशाला के लिए हवाई सेवा शुरू करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज