लाइव टीवी

अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ हरियाणा में हुई टैक्स फ्री, सीएम ने की घोषणा

News18 Haryana
Updated: January 16, 2020, 11:48 AM IST
अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ हरियाणा में हुई टैक्स फ्री, सीएम ने की घोषणा
फिल्म में अजय देवगन ने तानाजी का किरदार निभाया है

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने पानीपत में नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship amendment law) के समर्थन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. इसी दौरान उन्होंने ये घोषणा की.

  • Share this:
चंडीगढ़. अजय देवगन, काजोल और सैफ अली खान स्टारर फिल्म तानाजी: द अनसंग वॉरियर को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रदेश में टैक्स फ्री कर दिया है. मुख्यमंत्री खट्टर ने पानीपत में इसकी घोषणा की. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने गए थे. इसी दौरान उन्होंने ये घोषणा की.

सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि ‘तानाजी’ की वीरता और उनके त्यागपूर्ण जीवन से प्रेरणा प्राप्त कर सकें, इसलिए सीएम ने यह फैसला किया है. बताया गया है कि फिल्म के को-प्रड्यूसर और ऐक्टर अजय देवगन ने सीएम से इसके लिए अनुरोध भी किया था.

काजोल और सैफ भी अहम भूमिका में

बता दें कि इस फिल्म में आलमगीर औरंगजेब के सपने को चकनाचूर करने की कहानी दर्शाई गई है. इस फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज के दाहिना हाथ माने जाने वाले सूबेदार तानाजी मालुसरे के जीवन की कहानी है. इस फिल्म में अजय देवगन के अलावा काजोल और सैफ अली खान की अहम भूमिका है. यह अजय देवगन की 100 वीं फिल्म हैं.

अजय देवगन ने निभाई है तानाजी की भूमिका

अजय देवगन ने सूबेदार तानाजी मालुसरे की भूमिका निभाई है. यह फिल्म कोंडाणा किला दोबारा जीतने की कहानी है. इस किले को जीतने के दौरान तानाजी मालुसरे वीरगति को प्राप्त हो गए थे. तब शिवाजी महाराज ने उनके याद में कहा था, ‘गड आला पण सिंह गेला.’

ये भी पढे़ं - फरीदाबाद : साइबर सेल ने ढूंढ़ निकाले चोरी व खोए 20 महंगे मोबाइलये भी पढ़ें - पुलिस ने काटा 23,500 रुपये का चालान, बाइक वहीं छोड़कर भागा युवक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 11:48 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर