अकाली दल ने फिरोजपुर से सुखबीर बादल और बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल को बनाया उम्मीदवार
Chandigarh-City News in Hindi

अकाली दल ने फिरोजपुर से सुखबीर बादल और बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल को बनाया उम्मीदवार
पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (फाइल फोटो)

पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने मुक्तसर में बादल परिवार के पैतृक बादल गांव में ये ऐलान किया.

  • Share this:
लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में अकाली-बीजेपी गठबंधन को ज्यादा से ज्यादा सीटें जितवाने की स्ट्रेटेजी के तहत अकाली दल ने अपने दोनों बड़े चेहरों को पंजाब के फिरोजपुर से अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल और बठिंडा से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल को चुनाव मैदान में उतारने का बड़ा ऐलान किया है. पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने मुक्तसर में बादल परिवार के पैतृक बादल गांव में ये ऐलान किया. प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि इस बार का लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री पद के चेहरे के मुद्दे पर होने वाला है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री के पद पर लाने के मुद्दे पर ही अकाली दल चुनाव में उतरा है.

प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि राहुल गांधी को राजनीतिक तौर पर भी कोई तजुर्बा नहीं है और साथ ही प्रशासनिक तौर पर भी वो ना तो किसी प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हैं या अन्य किसी संवैधानिक पद पर रहे हैं. इससे उन्हें तजुर्बा हो कि सरकार और देश का कामकाज कैसे चलता है. अब जनता को देखना चाहिए कि क्या वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसा एक कुशल प्रशासक चाहते है या बिना तजुर्बे वाले राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद पर चाहते हैं. साथ ही प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि जनता को भी देखना चाहिए कि उन्हें प्रधानमंत्री के पद पर नरेंद्र मोदी चाहिए या फिर राहुल गांधी.

वहीं इलेक्शन कमिशन द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू पर 72 घंटे के लगाए गए प्रतिबंध पर प्रकाश सिंह बादल ने कहा कि इलेक्शन कमिशन एक इंडिपेंडेंट बॉडी है और अगर उसने प्रतिबंध लगाया है तो सोच समझ कर ही लगाया होगा और इससे साफ होता है सिद्धू गलत थे और उन्होंने गलत बयानबाजी की है. साथ ही प्रकाश सिंह बादल ने महागठबंधन पर तंज करते हुए कहा कि वो ऐसा पहली बार देख रहे हैं कि देश की तमाम राजनीतिक पार्टियां सिर्फ नरेंद्र मोदी को हराने के एजेंडे के साथ चुनाव में उतरी हैं. जबकि पार्टियों का एजेंडा विकास और देश के अन्य मुद्दे होने चाहिए.



ये भी पढ़ें -
यूपी की इस सीट पर बिना चुनाव लड़े ‘हार’ गए 37 प्रत्याशी, की ये गलती

लोकसभा चुनाव: अमृतसर से BJP ने अरुण जेटली की जगह उतारा ये दिग्गज

Analysis: मैनपुरी में मुलायम के 'विजय रथ' को इस प्लान से रोकेगी BJP, मैदान में उतारा ये दिग्गज!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading