कृषि बिल: कांग्रेस पर हरियाणा के किसानों में भ्रम फैलाने का आरोप, BJP ने निकाला ये काट

राहुल गांधी का तीन दिवसीय हरियाणा दौरे को ओपी धनखड़ ने भ्रम को और बढ़ाने वाला करार दिया.
राहुल गांधी का तीन दिवसीय हरियाणा दौरे को ओपी धनखड़ ने भ्रम को और बढ़ाने वाला करार दिया.

ओम प्रकाश धनखड़ (Om Prakash Dhankhar) ने कांग्रेस पार्टी और पंजाब के मुख्यमंत्री (Punjab Chief Minister) पर नौटंकी करने का आरोप लगाया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 9:09 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. संसद से पास होने के बाद राष्ट्रपति ने कृषि संशोधन विधेयकों (Agricultural amendment bills) पर हस्ताक्षर कर कानून बना दिया है. मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) पार्टी और इनके नेता इन कानूनों का पुरजोर विरोध कर रहे है. वहीं केंद्र और हरियाणा (Haryana) में एनडीए की सरकार इसे किसान हितैषी बताकर क्रांतिकारी बता रही है.

इन कानूनों के पक्ष में 14 लाख किसानों के पास जायेगी भाजपा

हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ ने प्रदेश के सभी सांसदों के साथ मैराथन बैठक की. बैठक में कृषि संशोधन कानून के प्रावधानों को हर एक किसानों तक पहुंचाने के तरीकों पर निर्णय लिया गया. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि वे उन सभी 14 लाख किसानों के पास जाएंगे जिन्हें पीएम किसान सम्मान निधि के तहत सालाना 6 हज़ार रुपए मोदी सरकार के तरफ से दिए जा रहे है. उन्होंने कहा कि वे इन सभी 14 लाख किसानों की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद चिट्ठी लिखवाकर पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग भिजवाएंगे. किसानों के धन्यवाद चिट्ठी में 5 बातों का जिक्र होगा. पीएम किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को किए का रहे वित्तीय सहायता,किसानों की उपज को बढ़े हुए एमएसपी पर खरीद,रबी फसल का एमएसपी में बढ़ोत्तरी,हरियाणा के किसानों को 53 हज़ार करोड़ रुपये मुआवजा देने और कृषि सुधार के लिए 3 नए कानून लाने के लिए किसानों द्वारा प्रधानमंत्री को धन्यवाद चिट्ठी भेजी जाएगी.



कृषि सुधार कानूनों पर कांग्रेस पार्टी कर रही है नौटंकी
हरियाणा भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पार्टी और पंजाब के मुख्यमंत्री पर नौटंकी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वे सिर्फ इवेंट आयोजित कर रहे है. कांग्रेस पार्टी डोडा(टूटा-फूटा) ट्रैक्टर को हरियाणा सीमा पर भी जलती है और उसी जले हुए ट्रैक्टर को दिल्ली में लाकर भी जलाती है. 100 साल से अधिक पुरानी कांग्रेस पार्टी एक डोडा ट्रैक्टर की तरह बनकर रह गयी है.

राहुल गांधी और कांग्रेस के दूसरे नेता हरियाणा को सिर्फ भाषण और झूठ परोस रहे

राहुल गांधी का तीन दिवसीय हरियाणा दौरा को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने भ्रम को और बढ़ाने वाला करार दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी क्या देने आ रहे है कोई बताए, जबकि केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले साल हरियाणा में करीब 12500 करोड़ रुपये के धान की खरीद की थी. इस बार भी अगर इतना ही धान हुआ तो केंद्र सरकार फिर से 12500 करोड़ रुपये खर्च करेगी. धान ही नहीं बाजरा का एक एक दाना भी खट्टर सरकार खरीदेगी. प्रदेश अध्यक्ष ने भरोसा दिया कि पिछले साल की तरह इस बार भी उत्पादन बेहतर रहने पर 650 करोड़ रुपये से बाजरा की खरीद की जाएगी. ना सिर्फ हरियाणा बल्कि पंजाब के किसानों से पिछले साल 32 हज़ार करोड़ रुपये की धान की खरीद केंद्र सरकार ने की है. आढ़तियों से राज्य सरकारों को अच्छी खासी कमाई होती है.

सांसदों के साथ प्रदेश अध्यक्ष की बैठक में इस मुद्दे पर भी हुई चर्चा

हरियाणा का बड़ोदा विधानसभा चुनाव को लेकर भी इस हाई प्रोफाइल बैठक में चर्चा हुई. प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बड़ोदा क्षेत्र में अब तक विकास की उपेक्षा की गई है, अब वहां विकास किया जा रहा है. स्कूल-कॉलेज खोले जा रहे है, सड़कें बनवाई जा रही है. आगे भी इस क्षेत्र का प्रदेश के अन्य हिस्सों की तरह विकास होगा. भूपेंद्र हुड्डा पर चुटकी लेते हुए धनकड़ ने कहा कि अच्छा है इसी बहाने हुड्डा अपने विकास कार्यों को गिनवा रहे है नहीं तो वे सिर्फ भाषण ही देते थे. चुनाव विकास के मुद्दों पर ही होना चाहिए. प्रदेश की जनता ने भाजपा को सक्षम बनाया की वे अपनी जनता को दे. कांग्रेस सिर्फ भाषण दे रही है जब कि हम जन सेवा दे रहे है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज