हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज का आरोप, दिल्ली सरकार ने लूटा ऑक्सीजन टैंकर, अब पुलिस सुरक्षा में लाएंगे

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने केजरवील सरकार पर लगाए गंभीर आरोप (फाइल फोटो)

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने केजरवील सरकार पर लगाए गंभीर आरोप (फाइल फोटो)

Politics On Oxygen Issue: हरियाणा के गृहमंत्री अनिज विज ने हिमाचल और राजस्थान की सरकारों पर ऑक्सीजन सप्लाई बंद करने का आरोप लगाया है. सरकार ने रेमडेसिविर के अंबाला गोदाम पर ड्रग कंट्रोल विभाग के अफसरों को तैनात किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 8:21 AM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली सरकार पर हरियाणा का ऑक्सीजन टैंकर लूटने का आरोप लगाया है. विज का कहना है कि हिमाचल और राजस्थान ने हरियाणा में ऑक्सीजन की सप्लाई बंद कर दी है. विज ने कहा हमारे ऊपर दबाव बनाया जा रहा है कि हम दिल्ली को ऑक्सीजन दें, मगर पहले हम अपनी सप्लाई पूरी करेंगे, उसके बाद दिल्ली को ऑक्सीजन देंगे. वहीं विज ने ऑक्सीजन टैंकर के साथ एस्कॉर्ट लगाकर अस्पतालों तक पहुंचाने के आदेश जारी किए हैं.

वहीं हरियाणा में अब रेमडेसिविर (Remdesivir) बिना आधार कार्ड के नहीं मिलेगी. सरकार ने इसकी कालाबाजारी रोकने के लिए यह निर्णय लिया है. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने ड्रग विभाग के अफसरों को इस बाबत आदेश दे दिए हैं. रेमडेसिविर के अंबाला गोदाम पर ड्रग कंट्रोल विभाग के अफसरों को तैनात किया गया है. कोविड के समय प्रदेश भर में केमिस्ट को जाने वाली रेमडेसिविर व अन्य दवाओं का पूरा रिकॉर्ड रखा जाएगा. रेमडेसिविर का मुख्य गोदाम अंबाला में ही है.

जरूरतमंद को आपदा के समय ऑक्सीजन मुहैया कराई जाएगी

बता दें कि हरियाणा सरकार ने अक्तूबर 2020 में 14 करोड़ रुपये का बजट हर जिले के सिविल अस्पताल में ऑक्सीजन आउटलेट स्थापित करने के लिए जारी किया था. पीडब्ल्यूडी व बिजली विभाग को राशि भी जारी कर दी गई, लेकिन दोनों विभाग अभी तक ऑक्सीजन आउटलेट स्थापित करने में नाकाम रहे हैं. हरियाणा के कुछ ऑक्सीजन उत्पादक पंजाब, राजस्थान व दिल्ली में भी आपूर्ति करते हैं, इसलिए पूरा स्टॉक प्रदेश को नहीं मिल पाता. स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हर जरूरतमंद को आपदा के समय ऑक्सीजन मुहैया कराई जाएगी. सरकार के पास हर ग्रेड के हजारों ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज