अनिल विज ने बल्लभगढ़ मामले में SIT को लव जेहाद एंगल से जांच करने को कहा

निकिता मर्डर केस को लेकर अनिल विज ने कहां इस तरह के मामले को हमें गंभीरता से लेने की जरूरत.
निकिता मर्डर केस को लेकर अनिल विज ने कहां इस तरह के मामले को हमें गंभीरता से लेने की जरूरत.

अनिल विज ने कहा कि धर्म परिवर्तन के ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें किसी को प्रेम जाल में फंसाया गया है. इस मुद्दे को हमें गंभीरता से लेने की जरूरत है. बल्लभगढ़ मामले का अभियुक्त तौसीफ एक मजबूत राजनीतिक परिवार से संबंध रखता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 10:24 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा (Haryana) के गृहमंत्री अनिल विज (anil vij) ने कहा कि उन्होंने बल्लभगढ़ (Ballabhgarh) में हुए निकिता तोमर हत्याकांड (Nikita Tomar murder case) में एसआईटी से कहा कि वह इस मामले की जांच 'लव जिहाद ’(Love Jihad) के कोण से करे. दरअसल, धर्म परिवर्तन के ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिसमें किसी को प्रेम जाल में फंसाया गया है. इस मुद्दे को हमें गंभीरता से लेने की जरूरत है. बल्लभगढ़ मामले का अभियुक्त तौसीफ एक मजबूत राजनीतिक परिवार से संबंध रखता है.

आपको याद दिला दें कि बल्लभगढ़ में कॉलेज से निकल रही छात्रा की 26 अक्टूबर को सरेआम हत्या कर दी गई थी. इस हत्या का वीडियो भी वायरल हुआ था. इस मामले में निकिता के परिजनों ने आरोप लगाया था कि हत्या का आरोपी तौसीफ लड़की का धर्म परिवर्तन करवाना चाह रहा था. ऐसा करने में नाकाम रहने के बाद उसने पहले अपहरण करने की कोशिश की और नाकाम रहने पर उसने निकिता की हत्या गोली मारकर कर दी.


आज ही दाखिल की गई चार्जशीट



हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज का यह बयान तब आया है जब शुक्रवार को आज ही इस मामले में विशेष जांच दल ने अदालत में चार्जशीट पेश कर दी है. खास बात ये रही कि एसआईटी ने रिकॉर्ड 11 दिनों के अंदर ही 700 पेज की चार्जशीट दाखिल की है. हालांकि इसमें लव जिहाद के एंगल को शामिल नहीं किया गया है. इसमें 60 लोगों को गवाह बनाया गया है.



पूरक चार्जशीट में हो सकता है लव जिहाद का एंगल

जानकारी के अनुसार लव जिहाद के एंगल को फिलहाल चार्जशीट में शामिल नहीं किया गया है. इसके लिए पहले तौसीफ और निकिता के मोबाइल फोन जांचे जाएंगे और दोनों के ही फोन की जांच की जा रही है. एसआईटी का कहना है कि लव जिहाद की यदि कोई बात सामने आती है तो इसके लिए पूरक चार्जशीट पेश की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज