हरियाणाः किसानों को गृह मंत्री अनिल विज की सलाह, 6 को मत करो चक्का जाम, बात करने से सुलझेगा मसला

अनिल विज ने राहुल गांधी पर भी जोरदार हमला बोला है.

अनिल विज ने राहुल गांधी पर भी जोरदार हमला बोला है.

Kisan Aandolan: कृषि बिलों को वापस लेने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों को अनिल विज ने नसीहत दी है, कि 5 फरवरी को प्रस्तावित चक्काजाम स्थगित कर दें. लोकतंत्र में आंदोलन, धरना-प्रदर्शन का सबको अधिकार है, लेकिन इससे आमजन प्रभावित नहीं होना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 2:14 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने किसानों को सलाह देते हुए कहा है कि देश में सभी को आंदोलन करने का अधिकार है, लेकिन इससे आम लोगों की जिंदगी पर बुरा असर नहीं पड़ना चाहिए. किसानों (Farmers) को 6 फरवरी का 'चक्‍का जाम' स्‍थगित कर देना चाहिए. किसान वार्ता करने आगे आएं, पूरे मामले का बातचीत से ही हल निकल सकता है.

बता दें किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक फोन काल की दूरी के बयान पर वह फोन नंबर पूछा है जिस पर वे पीएम से बात कर सकें. टिकैत के इस बयान पर विज ने तंज कसते हुए कहा कि देश में प्रधानमंत्री एक ही होता है. दिल में अगर इच्छा हो तो वह नंबर ढूंढऩा मुश्किल नहीं है.

राहुल गांधी पर फिर साधा निशाना



वहीं उन्होंने राहुल गांधी पर फिर निशाना साधा है. विज ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट पर पलटवार किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया था कि दुनिया के लगभग सभी तानाशाहों के नाम एम से शुरू होते हैं. इस पर विज ने कहा कि फिर अहिंसा के पुजारी मोहनदास करमचंद गांधी के बारे में राहुल गांधी का क्या ख्याल है?
Youtube Video


चक्काजाम करने की जरूरत नहीं



शनिवार को चक्काजाम की तैयारी में जुटे किसानों से विज ने अपील की है कि जब सरकार बातचीत के लिए तैयार है तो मसले को हल करने की कोशिश करनी चाहिए. किसानों को चक्काजाम टाल देना चाहिए.उन्‍होंने कहा कि जब केंद्र सरकार आंदोलनकारी किसानों से बातचीत करने को तैयार है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को बातचीत के लिए खुला निमंत्रण दिया है तो फिर 'चक्‍काजाम' करने जैसा कदम उठाने की कोई जरूरत नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज